अमरावतीमुख्य समाचार

सभी प्रकल्पग्रस्तों को तुरंत सानुग्रह निधी प्रदान करे

जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू ने दिये निर्देश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – जिले में विविध प्रकल्पों का निर्माण किये जाते समय कई किसानों व ग्रामीणों की जमीनें अधिग्रहित की गई और चूंकि इन किसानों व ग्रामीणों द्वारा अपनी जमीन दी गई, इसी वजह से कई प्रकल्प पूर्णत्व की ओर आगे बढे है. ऐसे में प्रकल्प ग्रस्तों को संबंधित विभाग द्वारा जमीन का योग्य मुआवजा दिये जाने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. इस आशय का निर्देश देते हुए राज्य के जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू ने सीधी खरीदी मामले के प्रकल्पग्रस्तों को जल्द से जल्द सानुग्रह निधी दिये जाने का निर्देश जारी किया.
स्थानीय जलसंपदा विभाग के सिंचन भवन में गत रोज प्रकल्पग्रस्तों के मसलों को लेकर जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. जिसमें सिंचाई विकास महामंडल के कार्यकारी अभियंता एस. ए. राठी तथा भूसंपादन अधिकारी वर्षा पवार सहित प्रकल्प ग्रस्तों के प्रतिनिधि एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.
इस बैठक में जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, जिस तरह अप्पर वर्धा प्रकल्प एवं सोफिया मॉडल सहित कोंकण विभाग के अरूणा प्रकल्प के प्रकल्प ग्रस्तों को लाभार्थी मानकर मुआवजा अदा किया गया, उसी तरह सीधी खरीदी मामले के लाभार्थियों को भी सानुग्रह अनुदान देने हेतु आवश्यक प्रस्ताव सरकार को पेश किया जाये. साथ ही आगामी 15 दिनों में यह कार्य पूर्ण करते हुए कार्यपूर्ति रिपोर्ट पेश की जाये. इस बैठक के बाद राज्यमंत्री बच्चु कडू के हाथों रहाटगांव स्थित सकाल ग्रोवन मार्ट का उद्घाटन भी किया गया.

Related Articles

Back to top button