अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

मोदी के नेतृत्व में सभी साथ-साथ

उपमुख्यमंत्री फडणवीस का दावा

नागपुर/ दि. 15- उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि प्रदेश में किसानों को मात्र एक रूपया में फसल बीमा उपलब्ध करवाया गया. जिससे बीमे को किसानों ने जोरदार प्रतिसाद दिया. डेढ करोड से अधिक किसानों ने बीमा योजना में भाग लेकर नया कीर्तिमान बना दिया है. फडणवीस यहां स्वाधीनता दिवस समारोह में बोल रहे थे.
उन्होंने कहा कि किसानों की सहायतार्थ राज्य सरकार सतत बडे निर्णय कर रही है. जिन किसानों ने समय पर कर्ज लौटाया है, उनके खाते में 50 हजार रूपए देने का सरकार ने निर्णय किया है. नमो किसान सम्मान में केंद्र के 6 हजार के साथ राज्य ने भी 6 हजार रूपए मदद देने का फैसला किया है. उसी प्रकार नाना प्रकार की योजनाएं हैं. जिसमें किसानों को विविध लाभ दिए जा रहे है. खेत तालाब, कुएं, बुआई यंत्र तत्काल उपलब्ध किए जा रहे. कुएं और खेत तालाब के लिए अनुदान शीघ्र मंजूर किए जा रहे.
फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में समाज के प्रत्येक घटक को साथ दिया जा रहा है. उसी प्रकार राज्य में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विविध योजनाएं यशस्वी की जा रही है. समृध्दि जैसे हाइवें के कारण नागपुर और विदर्भ का यह क्षेत्र बडे प्रमाण में देशस्तर पर निवेशकों को आकर्षित करने उपयोगी हो रहा है. विदर्भ का परिदृश्य बदलने इन बातों का लाभ होगा.

Related Articles

Back to top button