अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती व बडनेरा स्टेशन से सभी ट्रेने चलेगी, कोई रद्द नहीं

रेल विभाग ने स्पष्ट किया

  • टिकट बताकर आने-जाने मिलेगा यात्रियों को

  • पुलिस के अनुसार लोगों को आने-जाने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी

अमरावती प्रतिनिधि/२२ – कोरोना के संक्रमण के चलते आज रात 8 बजे से जिला प्रशासन ने अमरावती व अचलपुर तहसील में 7 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है. जिससे इस लॉकडाउन की घोषणा से पहले ट्रेन से बाहरगांव जाने की योजना बनाने वाले तथा सफर के लिए रेलवे टिकट बुक करने वाले यात्रियों के सामने यह संकट निर्माण हुआ कि कही लॉकडाउन में ट्रेन तो बंद नहीं है, अगर रेलवे शुरु है तो वे रेलवे स्टेशन तक कैसे पहुंचेंगे और बाहरगांव में फंसे हुए तथा लॉकडाउन की 7 दिन की समयावधि में अमरावती पहुंचने रेलवे का बुकिंग कर चुके यात्रियों को घबराने की कोई जरुरत नहीं. क्योंकि इस लॉकडाउन में भी अमरावती व बडनेरा रेलवे स्टेशन से फिलहाल चलने वाली सभी ट्रेने लॉकडाउन में भी चलेगी. लॉकडाउन का रेल यातायात पर कोई फर्क नहीं पडेगा.
‘दैनिक अमरावती मंडल’ ने बडनेरा डिपो व्यवस्थापक शरद सयाम से संपर्क किया. तब उन्होंने बताया कि लॉकडाउन केवल अमरावती शहर और अचलपुर तहसील तक की सीमित है. इस कारण लॉकडाउन का रेलवे सेवा पर कोई असर नहीं है. सयाम ने यह भी स्पष्ट किया कि कल रविवार को जनता कर्फ्यु रहते हुए भी टे्रने तो पूर्ववत थी ही बल्कि यात्री यातायात पर भी इसका कोई असर नहीं था. स्टेशन व्यवस्थापक के अनुसार कल से आज तक यानी पिछले 12 घंटों में केवल 6 लोगों ने अपना रिर्जवेशन रद्द किया है. टे्रनों में जिस तरह कल तक भीड थी, उतनी ही भीड अभी भी कायम है और इस दौरान किसी ट्रेन को रद्द नहीं किया गया.
इसी बीच इस सात दिन के लॉकडाउन में घर से रेलवे स्टेशन तक यात्री कैसे पहुंचेंगे. शहरवासियों की इस समस्या पर जब अमरावती मंडल ने बडनेरा के थानेदार पंजाबराव वंजारी से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में भी अगर किसी व्यक्ति को बाहरगांव जाना है तो वह बंदोबस्त में तैनात पुलिस को अपना टिकट बताकर रेलवे स्टेशन तक जा पायेगा और वापसी में भी अगर उस व्यक्ति ने रेलवे का टीकट बताया तो उसे बीच में पुलिस कही नहीं रोकेगी. पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि केवल लोगों को घर से रेलवे स्टेशन और रेलवे स्टेशन से घर तक पहूंचने की व्यवस्था स्वयं को करनी होगी.

 

Related Articles

Back to top button