अमरावतीमुख्य समाचार

अंगूठे के निशान पर ही अनाज वितरण की अनुमति दें

अन्यथा पॉस मशीन जमा करने की दी राशनदूकानदारों ने चेतावनी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने राशन दूकानदारों के ही अंगूठे के निशान पर लाभार्थियों को अनाज वितरण की अनुमति दी जाये. कोरोना बीमा सुरक्षा का लाभ राशन कार्ड धारकों को दिया जाये अन्यथा वितरण सेवा बंद कर पॉस मशीनें तहसीलदार कार्यालय में जमा करने की चेतावनी ऑल महाराष्ट्र रेशनिंग शॉपकिपर फेडरेशन ने दी है.
यहां बता दें कि संपूर्ण देश में कोरोना ने कहर बरपाया है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा एक्टीव मरीज हैं. स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के साथ ही राशन दूकानदार भी कोरोना विपदा में अपनी सेवा दे रहे हैं. बीते एक वर्ष में राज्य में 100 से अधिक राशन दूकानदारों की कोरोना से मृत्यु हुई है. राशन दूकानदार अनाज वितरण करते समय रोजाना सैकड़ों लाभार्थियों के संपर्क में आते हैं. बावजूद इसके राशन दूकानदारों को बीमा कवच नहीं दिया गया है. पॉस मशीन पर लाभार्थियों के अंगूठे के निशान लेकर अनाज वितरण करना पड़ रहा है. जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है.
राज्य में राशन दूकानदार सरकार को सहयोग देते हुए अनाज का वितरण कर रहे हैं. लेकिन अब मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऑल महाराष्ट्र रेशनिंग शॉपकिपर फेडरेशन की ओर से बार-बार राज्य के अन्न, नागरी आपूर्ति व ग्राहक सुरक्षा विभाग को निवेदन देकर राशन दूकानदारों ने स्वयं के अंगूठे लगाकर राशन वितरित कराने की अनुमति मांगी है. लेकिन इस ओर नजरअंदाज किया जा रहा है. इसलिए अब यदि राशन दूकानदारों को स्वयं के अंगूठे लगाकर अनाज वितरण की अनुमति नहीं दिये जाने पर सभी राशन दूकानदारों ने पॉस मशीन को तहसील कार्यालय में जमा करने की चेतावनी दी है.

Related Articles

Back to top button