अमरावतीमुख्य समाचार

रिम्स् अस्पताल में स्वाधीनता दिवस पर अल्फा डायग्नोस्टिक सेंटर लोकार्पित

डॉ. अनिल बोंडे के हाथों हुआ ध्वजारोहण

अमरावती/प्रतिनिधि दि.16 – स्थानीय बडनेरा रोड पर देवरणकर नगर परिसर स्थित रिम्स् अस्पताल में गत रोज बडी धूमधाम से ध्वजारोहण किया गया. विगत फरवरी माह में शुरू हुए इस अस्पताल का यह पहला स्वाधीनता दिवस समारोह था. इस अवसर पर राज्य के पूर्व कृषि मंत्री डॉ. अनिल बोंडे के हाथों ध्वजारोहण करने के साथ ही अस्पताल में मल्टीस्पेशालीटी हॉस्प्टिल एन्ड क्रिटीकल केयर सेंटर के तहत अल्फा डायग्नोस्टिक सेंटर का लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर अस्पताल के संचालक डॉ. श्याम राठी ने सभी उपस्थित गणमान्यों का स्वागत करने के साथ ही बताया कि, अब से हर रविवार को भी रिम्स् अस्पताल की ओपीडी मरीजोें की सुविधा हेतु शुरू रखी जायेगी.
इस अवसर पर अस्पताल के सभी डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के लिए ‘फीट है, तो हिट है’ उपक्रम का आयोजन किया गया था. जिसके तहत अस्पताल की पांच मंजिला इमारत में सीढियों से उपर चढने और नीचे उतरने की स्पर्धा आयोजीत की गई थी. जिसमें अस्पताल के सभी डॉक्टरों एवं स्टाफ सदस्यों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया. साथ ही खुद डॉ. श्याम राठी ने अस्पताल की पांच मंजिला इमारत में 11 बार सीढियों से चढना-उतरना करते हुए खुद को पूरी तरह से फीट साबित किया. इस कार्यक्रम में संचालन मेट्रन रूपाली तथा आभार प्रदर्शन अंकुर ने किया.

  • रिम्स् में अब वैश्विक स्तर की सुविधाएं उपलब्ध

इस समय वैद्यकीय क्षेत्र में रोजाना ही वैश्विक स्तर पर नये-नये संशोधन हो रहे है. ऐसे में नई चिकित्सा पध्दति व स्वास्थ्य जांच के अत्याधुनिक उपकरण एक ही छत के नीचे उपलब्ध हो. इस बात के मद्देनजर रिम्स अस्पताल में वरिष्ठ एवं विशेषज्ञ रेडिओलॉजीस्ट को एकत्रित करते हुए अल्फाडायग्नोस्टिक सेंटर स्थापित किया गया है. जहां पर डॉ. उमेश देशमुख, डॉ. मधुसूदन सारडा, डॉ. रविंद्र कलोडे, डॉ. राजेेंद्रसिंह सोलंकी, डॉ. राहुल देशमुख व डॉ. राहुल प्रांजले के मार्गदर्शन में मरीजों का निदान किया जायेगा. साथ ही इस सेंटर के जरिये अमरावती में पहली बार डिजीटल एक्स-रे मशीन, एफिनिटी-70 एंड अल्ट्रासाउंड सोनोग्राफी व कलर डॉप्लर मशीन, फिलिप्स एक्सेस 32 स्लाईस सिटी स्कैन मशीन, जी. ई. ऑप्टीमा अत्याधुनिक डिजीटल 1.5 टेस्ला एमआरआय मशीन की सुविधा उपलब्ध होगी. जिनके जरिये विभिन्न तरह की बीमारियों का अचूक व सटिक निदान किया जा सकेगा.

Related Articles

Back to top button