अमरावतीमुख्य समाचार

नई जेलर का आते ही कमाल

दो कैदियों के पास मोबाइल मिला

अमरावती/दि.19- एक व्यक्ति के प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्य निभाने से बडा फर्क पडता है. इसका अनुभव अनेक क्षेत्र में देखने मिला है. एक व्यक्ति व्दारा नियम कानूनों का कडाई से पालन करते ही यंत्रणा चुस्त दुरुस्त हो जाती है. ताजा मामला जिला मध्यवर्ती कारागार का है. दो रोेज पहले ही नई जेल अधीक्षक कीर्ति चिंतामनी ने पदसूत्र संभाले. आज ही दो विचाराधीन कैदियों के पास मोबाइल मिलने से खलबली मची है. जेल प्रशासन नीचे से उपर तक हिल गया है. बाकायदा फ्रेजरपुरा थाने में कारागार सिपाही सचिन यादव बोरकर ने शिकायत दी है. पहले भी जेल में काफी कुछ अनधिकृत होने की खबरे आती रही है. कैदियों की भी नाना प्रकार की शिकायतें रहती है, जो कोर्ट तक पहुंची.
* सोहेल और फिरोज के पास मोबाइल हैंडसेट
सचिन बोरकर की शिकायत के अनुसार 18 अक्तूबर की सुबह 6.30 बजे वह सुबेदार मोरेश्वर भागवतकर के साथ न्यू बैरेक में तैनात थे. उस समय उन्होंने सबेरे 9.30 से 10.30 बजे के बीच आरोपी सोहेल मेहबूब बादशाह शेख (बंदी नं. 1725) को जेल के अस्पताल की तरफ जाते देखा. सचिन ने पाया कि आरोपी महबूब उससे कुछ छुपाने की कोशिश कर रहा है. सचिन ने उसे तलाशी के लिए अपने पास बुलाया. वह टालमटोल करने लगा.
* फिरोज उर्फ बबाली को दिया फोन
सचिन की शिकायत में कहा गया कि सोहेल मेहबूब ने न केवल तलाशी में आनाकानी की, बल्कि अपना छिपाया गया मोबाइल हैंडसेट उसने आरोपी फिरोज उर्फ बबाली मकबूल खान को दे दिया. यह बात सचिन के ध्यान में आ गई. उसने तुरंत कारागार अधिकारी को जानकारी दी. कारागार अधीक्षक कीर्ति चिंतामनी को भी दो कैदी के पास मोबाइल होने की जानकारी दी गई. उनके निर्देश पर सचिन ने थाने में रिपोर्ट लिखवाई है. पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच आरंभ की है. धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया.
* पहले भी हुए हैं किस्से
जेल की चार दीवारी के अंदर पहले भी कई वाकयात हो चुके हैं. इसकी कई बार चर्चा भी हुई है. कुछ मामले दबा दिए गए. कुछ उजगार हुए और उन पर कानूनी कार्रवाई की गई. जेल में कैदियों के झगडे और अन्य कुछ बातें हाईकोर्ट तक पहुंची थी. बंदी के पास मोबाइल हैंडसेट बरामद होना गंभीर मामला रहने की जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि जेल के अंदर मोबाइल कैसे पहुंचा, कैदी उसका इस्तेमाल कब से कर रहा था, इन सब बातों की जांच होगी और निश्चित ही जेल के किसी अधिकारी या कर्मचारी का इसमें हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. नई जेलर कीर्ति चिंतामनी क्या एक्शन लेती हैं, यह देखना होगा.

Related Articles

Back to top button