महाराष्ट्रमुख्य समाचार

शिंदे के साथ आंबेडकर का मेलजोल

वंचित आघाडी नेता ने कहा वे शिंदे के साथ गठजोड को तैयार

मुंबई./दि.30- प्रदेश के राजकारण में फिलहाल अलग-अलग दलों के नेताओं का मेल मुलाकात का दौर तेजी से चल रहा है. आगामी लोकसभा, विधानसभा, पालिका चुनाव को देखते हुए यह मेल मुलाकातें बढ गई है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मनसे नेता राज ठाकरे से भेंट की. वंचित बहुजन आघाडी के नेता प्रकाश आंबेडकर ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. ऐसे में जब आंबेडकर से पूछा गया कि, वे सीएम शिंदे से क्यों मिल रहे तो, उन्होंने इसका जवाब दिया कि वे एकनाथ शिंदे के साथ गठजोड को तैयार है. बशर्त शिंदे भाजपा का साथ छोड दें.
एक समाचार चैनल से चर्चा करते हुए आंबेडकर ने कहा कि, उद्धव ठाकरे के साथ हमारी युति है. फिर भी लोगों के काम के लिए मुख्यमंत्री से मिलना पडता है. इसके अलग अर्थ न निकाले जाए. ठाकरे हो या शिंदे गट वे किसी के भी साथ बैठने तैयार है. हां भाजपा से हमारी कभी नहीं बनेगी.
दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में सावित्रीबाई और अहिल्यादेवी के पुतले हटाने के विषय में छगन भुजबल की मांग के बारे में भी आंबेडकर से पूछे जाने पर उन्होंने तुरंत कहा कि, महाराष्ट्र सदन प्रकरण में छगन भुजबल को ही इस्तीफा देना चाहिए. भुजबल खुद को ओबीसी नेता मानकर घूमते हैं. यह सदन उन्होंने ही बनवाया था अब ओबीसी का अपमान हुआ है. इसलिए भुजबल को त्यागपत्र देना चाहिए. आंबेडकर ने यह भी कहा कि, संघ की सूची में सावित्रीबाई और अहिल्यादेवी का कभी नाम नहीं रहा.

Related Articles

Back to top button