अमरावतीमुख्य समाचार

बारामती की तर्ज पर होगा अमरावती जिले का विकास

पालक मंत्री एड. यशोमति ठाकुर का प्रतिपादन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२५ – सर्वांगीण विकास के लिए राज्य में बारामती का नाम सबसे पहले लिया जाता है. अब बारामती की तर्ज पर अमरावती जिले का सर्वांगीण विकास किया जाएगा, ऐसा प्रतिपादन जिले की पालक मंत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया. वे आज जिले के विविध विकास कार्यो के भूमिपूजन व लोकार्पण समारोह बोल रही थी. इस समय सांसद नवनीत राणा पूर्व राज्यमंत्री तथा विधायक प्रवीण पोटे, विधायक प्रताप अडसड, पंचायत समिति सभापति पूजा आमले, प.स. सदस्य कल्पना ढवले, अधीक्षक अभियंता अरुधंती शर्मा आदि उपस्थित थे.
पालक मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के सर्वागीण विकास में रास्तों का निर्माण महत्वपूर्ण है. जिसमें रास्तों की सुधारणा का काम दर्जेदार व गुणवत्ता पूर्वक समय पर करें. दर्जेदार रास्ते व पायाभूत सुविधा निर्माण कर विकास कार्यो को गती देने के लिए राज्य की महाविकास आघाडी सरकार कटिबद्ध है. रास्ते देश की रक्त धमणिया है रास्तों के निर्माण से उद्योग व्यवसाय आगे बढेगें जिससे जिले का सर्वागीण विकास होगा. इस अवसर पर पालक मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने रास्तों की सुधारणा के कार्य गुणवत्ता पूर्वक करें व दिए गए समय पर करें ऐसे भी निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए.
साथ ही अच्युत महाराज की कर्मभूमि शेंदुरजना बाजार परिसर के सर्वांगीण विकास के लिए अच्युत महाराज के नाम से विकास नक्शा तैयार किया जाएगा, ऐसी भी घोषणा पालकमंत्री द्बारा की गई. पालक मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने ऐशियाई विकास बैंक के सहकार्य से तिवसा-अंजनसिंगी-धामणगांव रेलवे-देवगांव-यवतमाल रास्ते की सुधारणा कामों का तथा रिद्धपुर-तिवसा रास्ता, नेरपिंगालाइ व रिद्धपुर के रास्तों की सुधारणा कामों का भूमिपूजन किया.

Related Articles

Back to top button