अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती के वाघ, गोगटे, वडनेरे सहित अनेक बचे बाल-बाल

समृद्धि हाईवे पर खत्म नहीं हो रही दिक्कतें

* ब्रिज का रॉड निकलने से दो दर्जन वाहनों के टायर फटे
अमरावती/दि.25- हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे समृद्धि महामार्ग से गुजरते यात्रियों की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही. आज सुबह 7 बजे महामार्ग पर मेहकर-दुसरबीड के बीच में एक ब्रिज पर लोहे की रॉड ने दर्जनों वाहनों के न केवल टायर भ्रष्ट कर दिए, बल्कि दर्जनों यात्रियों की जान भी मुसिबत में डाल दी थी. गनिमत थी कि सभी वाहनों के यात्री बाल-बाल बच गए. किंतु उनके वाहनों के काफी टायर्स फूट गए थे. अमरावती के कांग्रेस पदाधिकारी संजय वाघ, किशोर वडनेरे, विलास गोगटे (परतवाडा) भाग्यशाली रहे. उनकी वेनु कार का भी सामने का टायर महामार्ग की रॉड की वजह से फूट गया था.
हादसे से घबराए बगैर वाघ, वडनेरे तथा गोगटे ने हिम्मत से काम लिया. फौरन हाईवे के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर टायर फटने और उससे वाहनों के भंयकर एक्सीडेंट की आंशका के बारे में बतलाया. फलस्वरुप एमएसएफ और एमएसआरडीसी के लोग हरकत में आए. उन लोगों ने बेरिकेट लगाकर एक लेन का यातायात रोका और तुरंत मरम्मत का काम शुरु किया. समाचार लिखे जाने तक गाडियों के टायर फोडने वाली रॉड निकाल दी गई थी. इसके स्थान पर नई रॉड लगाने का काम शुरु था.
अमरावती मंडल ने महराष्ट्र सुरक्षा बल के नागरे से बात की. उन्होंने बताया कि, बल ने प्रभावित वाहनों की भरसक सहायता की. नए टायर लाने में अपने वाहन दिए. इसी प्रकार रोड इंजीनियर और ब्रिज इंजीनियर को भी सहायता की गई. यातायात बिल्कुल प्रभावित नहीं होने दिया गया.
उधर हाईवे के टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने पर शुभम रत्नपारखी ने बताया कि, सूचना मिलते ही तीन लोगों की रोड मैंनटेनेंस टीम रवाना की गई. यह संबंधित ठेकेदार का जिम्मा होता है. वे बगैर समय गंवाए हरकत में आए थे.
* 25 गाडियों के फूटे टायर
एक अधिकृत सूत्र ने कबूल किया कि, उक्त घटनास्थल पर ब्रिज का रॉड टूटकर ऊपर आ जाने से लगभग 25 वाहनों के टायर फूटे और उनका काफी नुकसान हुआ. इसमें 20 से अधिक छोटी गाडियां, कारें और 5 ट्रक रहे. ट्रकों के तीन-तीन टायर फूट गए थे. जिससे उनके अन्य वाहन से टकराने अथवा उस पर उलट जाने और इससे भयानक दुर्घटना का अंदेशा प्रत्यक्षदर्शीयों ने जताया. संजय वाघ ने बताया कि, किस्मत अच्छी थी कि हमारे वाहन चालक ने गाडी को अनियंत्रित न होने दिया और हम लोग सकुशल रहे.

* टायरों की जांच कर रहे अधिकारी
समृद्धि महामार्ग पर सैकडों सडक दुर्घटनाएं होने के बाद प्रदेशिक परिवहन विभाग ने घिसे-पीटे टायर्स के वाहन यहां पर ले जाने की मनाही कर रखी है. बकायादा आरटीओ की टीम यहां से गुजरने वाले वाहनों की जगह-जगह जांच कर रही है. महीनेभर में 550 वाहनों पर कार्रवाई किए जाने की जानकारी स्वयं नागपुर आरटीओ ने दी. 135 वाहनों को टायर जीर्ण होने से यहां से गुजरना ही प्रतिबंधित कर दिया गया.

 

Related Articles

Back to top button