अमरावतीमुख्य समाचार

‘अमरावती मंडल’ का आज 30 वें वर्ष में पदार्पण

29 साल रहे प्रतिबद्धता और विश्वास के, आगे भी यही सफर रहेगा जारी

* पूरे साल भर कवि सम्मेलन, संवाद व सत्कार कार्यक्रम तथा बौद्धिक आयोजन होंगे
अमरावती/दि.29 – देखते ही देखते दैनिक ‘अमरावती मंडल’ का प्रकाशन शुरु हुए 30 वर्ष का समय पूरा हो गया. 29 जून 1994 को दैनिक अमरावती मंडल का प्रकाशन शुुरु हुआ था और आज 29 जून 2023 को हम अपनी स्थापना व प्रारंभ की 29 वीं वर्षगांठ मनाते हुए 30 वें वर्ष में कदम रखने जा रहे है. ऐसे में विगत 29 वर्षों की पार्श्वभूमि तथा 30 वीं वर्षपूर्ति के उपलक्ष में हम अपने पाठकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताने हेतु तथा इन 29 वर्षों में पाठकों से हम मिले प्यार, विश्वास व सहयोग के प्रति आभार जताने हेतु पूरे साल भर कुछ ऐसे आयोजनों की श्रृंखला जारी रखेंगे. ताकि अपने सभी पाठकों के साथ हमारी सीधी कनेक्टीवीटी बनी रहे.
30 वें वर्षपूर्ति वाले इस साल में दैनिक ‘अमरावती मंडल’ द्बारा अखिल भारतीय हिंदी हास्य कवि सम्मेलन, देश के नामांकित व नामचिन्ह पत्रकारों के व्याख्यान, समाज के विभिन्न क्षेत्रों में 30 वर्ष की सेवा एवं कार्य अवधि पूर्ण करने वाले गणमान्यों का सत्कार आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके तहत राजनीति, सामाजिक, औद्योगिक, स्वास्थ्य, व्यापार व ब्यूरोक्रेसी जैसे क्षेत्रों के चुनिंदा मान्यवरों का सत्कार भी किया जाएगा. जिसके साथ ही हमारा यह प्रयास रहेगा कि, मनोरंजन एवं सत्कार के अलावा कुछ बौद्धिक आयोजन भी किए जाए. उसी दृष्टिकोण से कुछ बौद्धिक आयोजन भी किए जाएंगे.
* गृहणियों व युवाओं का होगा विशेष सत्कार
विशेष आयोजन के तौर पर अपने घर को बनाने और संवारने में लगी उन गृहणियों का भी सत्कार किया जाएगा. जिन्होंने 30 वर्ष व उससे अधिक समय तक सफल गृहणी के तौर पर अपने घर-परिवार की सेवा की है. हमे पता है कि, हमारे आसपास ऐसी हजारों गृहणियां है. इस बात के मद्देनजर हम लॉटरी सिस्टिम से 30 गृहणियों का चयन करेंगे और उनका समारोहपूर्वक सत्कार किया जाएगा. इसके साथ ही उन युवाओं का भी सत्कार होगा. जिनकी उम्र 30 वर्ष के आसपास है और उन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में शानदार सफलता हासिल की है.
* हर महीने एक दिन ‘नो निगेटिव न्यूज’
पत्रकारिता के जरिए दैनिक ‘अमरावती मंडल’ आपको रोज मिलता है और आप हमे रोज पढते है. 12 पन्नों के जरिए हम आपको रोजाना सैकडों खबरे देते है. इसलिए हम अब सामाजिक सरोकार के तौर पर एक नया कदम उठाने जा रहे है. देश में कई अखबारों ने पत्रकारिता में बढती नकारात्मकता से निजात पाने के लिए सप्ताह में एक दिन ‘नो निगेटिव न्यूज’ अथवा ‘पॉजिटिव खबरों का अखबार’ देेने की शुरुआत की है. हम भी इस अभियान में शामिल होने जा रहे है. जिसके तहत हमने तय किया है कि, प्रत्येक 30 दिन में यानि प्रत्येक माह की 30 तारीख को हम ‘नो निगेटिव’ अखबार प्रकाशित करेंगे.

* आपकी प्रतिक्रियाएं अपेक्षित, वॉट्सएप पर भेजे
30 वें वर्ष में पदार्पण करते समय अपने वधार्पन दिवस विशेषांक में हमने समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत विभिन्न महानुभावों की दैनिक ‘अमरावती मंडल’ को लेकर प्रतिक्रियाएं प्रकाशित की है. यदि आप भी ‘अमरावती मंडल’ के बारे में किसी भी तरह की अच्छी या बुरी सोच रखते है, तो हमे लिखकर भेजे. हम उसे संक्षिप्त रुप में रोजाना प्रकाशित करेंगे. आप आपनी प्रतिक्रियाएं दैनिक ‘अमरावती मंडल’ को 9156558129 इस वॉट्सएप क्रमांक पर भेजे. आपकी सभी तरह की प्रतिक्रियाएं का हमे इंतजार रहेगा.

 

Related Articles

Back to top button