अमरावतीमुख्य समाचार

आज से अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस शुरू

65 दिनों की प्रतीक्षा के बाद

  • पहले ही दिन आरक्षण हाउसफुल्ल

अमरावती/प्रतिनिधि दि.1 – पश्चिम विदर्भ के रेलयात्रियोें की पहली पसंद रहनेवाली अमरावती-मुंंबई एक्सप्रेस करीब 65 दिनों की प्रतीक्षा के बाद आज 1 जुलाई से एक बार फिर नियमित तौर पर दौडने जा रही है. इसमें भी यह विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती से मुंबई की ओर जानेवाली यह ट्रेन पहले ही दिन हाउसफुल्ल है और इसमें कई यात्रियों को आरक्षण नहीं मिला है.
बता दें कि, कोविड संक्रमण की दूसरी लहर आते ही रेल्वे बोर्ड द्वारा कई रेलगाडियों को रद्द करने का निर्णय लिया गया था. जिसके तहत अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस को विगत 27 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द किया गया था. इसके साथ ही विगत लंबे समय से अमरावती-सूरत, अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस, अमरावती-नागपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस तथा अमरावती-भुसावल पैसेंजर ट्रेन भी बंद पडी है. इसमें से अमरावती-मुंबई ट्रेन को दुबारा शुरू किये जाने की स्थानीय लोगों द्वारा जबर्दस्त मांग की जा रही थी. साथ ही इस दौरान जिले की सांसद नवनीत राणा ने भी रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र देकर अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस को दुबारा शुरू करने की मांग की थी. जिसके चलते रेल्वे बोर्ड ने 1 जुलाई से इस ट्रेन को नियमित तौर पर शुरू करने का निर्णय लिया है.
ज्ञात रहे कि, कोविड संक्रमण के बढते असर को देखते हुए मुंबई से वापिस लौटे निजी कर्मचारियों व कामगारों को अब एक बार फिर वापिस अपने कामकाज पर लौटने का इंतजार है और वे अमरावती-मुंबई ट्रेन के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे. ट्रेन के शुरू होने की घोषणा किये जाते ही उनमें उम्मीद जाग गई और जैसे ही इस ट्रेन का अग्रीम आरक्षण करना शुरू किया गया, मुंबई जाने के इच्छुक यात्रियों ने फटाफट अग्रीम आरक्षण करवाना शुरू किया. जिसकी वजह से यह ट्रेन पहले ही दिन हाउसफुल्ल हो गई. साथ ही जानकारी के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक इस ट्रेन में यहीं हाउसफुल्लवाली स्थिति दिखाई देगी.

 

navneet-rana-amravati-mandal

पश्चिम विदर्भ के लोगोें हेतु अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस का नियमित रूप से शुरू रहना बेहद आवश्यक है. कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान यात्रियों का अभाव रहने के चलते इस ट्रेन को विगत 27 अप्रैल से बंद कर दिया गया था. किंतु चूंकि अब संक्रमण का खतरा काफी हद तक घट गया है. ऐसे में इस ट्रेन को शुरू किये जाने की मांग रेलमंत्री पीयूष गोयल से की गई थी. जिसके बाद रेल्वे बोर्ड द्वारा इस ट्रेन को शुरू किया गया है. जिससे रेलयात्रियों को काफी बडी राहत मिलेगी.
नवनीत राणा
      सांसद

  • गुरूवार को मुंबई एक्सप्रेस की वेटिंग

3 – प्रथम श्रेणी
1- द्वितीय श्रेणी
14 – तृतीय श्रेणी
95 – सामान्य श्रेणी

Related Articles

Back to top button