अमरावतीमुख्य समाचार

मराठा आंदोलन से अमरावती एसटी महामंडल को लाखों का नुकसान

मराठवाडा की 24 बस फेरियां तीन दिनों से बंद

* डिपो की तीन एसटी बस नांदेड और पंढरपुर में फंसी
अमरावती/ दि. 1– मराठा आरक्षण को लेकर जारी आंदोलन हिंसक होने के बाद एसटी महामंडल को भारी नुकसान उठाना पड रहा है. मराठवाडा की तरफ जानेवाली बस फेरियां रोेक दी गई हैं. इस आंदोलन के कारण अमरावती डिपो से मराठावाडा जानेवाली हर दिन की 24 फेरियां बंद कर दी गई है. इस कारण पिछले तीन दिनों से अमरावती विभागीय परिमंडल का प्रतिदिन 3.20 लाख रूपए का नुकसान हो रहा हैं. मराठा आंदोलन के कारण अमरावती डिपो की तीन एसटी बस पंढरपुर और नांदेड डिपो मेें पिछले तीन दिनों से अटकी पडी है.
मराठा आरक्षण को लेकर मराठवाडा में आंदोलन पिछले तीन दिनों से हिंसक होने के बाद आंदोलनकर्ताओं ने एसटी बस पर पथराव समेत आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया. बढती हिंसा और हो रहे नुकसान को देखते हुए राज्य परिवहन निगम ने मराठवाडा की तरफ जानेवाली एसटी बसों की फेरियां पिछले तीन दिनों से बंद कर दी है. इसमें अमरावती विभागीय परिमंडल की 24 फेरियां बंद हो गई है. विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने बताया कि अमरावती डिपो से मराठवाडा के पंढरपुर, जालना, नांदेड, सोलापुर, बीड, औरंगाबाद और पुणे हर दिन 24 फेरियां होती थी. इन 24 फेरियों में 6120 किलोमीटर का सफर होता था और हर दिन इससे एसटी महामंडल को 3 लाख 20 हजार रूपए की आय होती थी. लेकिन तीन दिनों से बस फेरियां बंद हो जाने से एसटी महामंडल का लाखों का नुकसान हो रहा है. साथ ही मराठा आंदोलन के कारण पंढरपुर में दो और नांदेड में एक एसटी बस अमरावती डिपो की अटकी पडी है. जब तक आंदोलन समाप्त नहीं होता तब तक यह एसटी बस संबंधित डिपो से बाहर सडक पर आना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

* आंदोलन से भारी नुकसान
मराठा आंदोलन हिंसक होने के बाद मराठवाडा के विभिन्न जिलो में हर दिन रवाना की जानेवाली अमरावती एसटी डिपो की 24 फेरियां बंद कर दी गई है. जिससे लाखों का नुकसान हो रहा है. तीन एसटी बस पंढरपुर और नांंदेड डिपों में फंसी पडी है. कब शुरू होगी कहा नहीं जा सकता.
नीलेश बेलसरे विभागीय नियंत्रक, अमरावती

Related Articles

Back to top button