अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती होलसेल ग्रेन, शुगर किराना असोसिएशन

लाइसेंस और सुरक्षा को दें वरियता

* गोरे और टाले का व्यापारियों से आहवान
अमरावती/दि.23- अमरावती होलसेल ग्रेन, शुगर किराना असोसिएशन व्दारा गत रात व्यापारी हित में होटल राजधनी में अन्न व औषध प्रशासन तथा पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन का आयोजन किया गया. फूड व ड्रग विभाग से अधिकारी गोरे तथा खोलापुरी गेट के उपनिरीक्षक टाले ने व्यापारियों को महत्वपूर्ण मार्गदर्शन किया. मंच पर असो. के अध्यक्ष गोविंद सोमाणी, सचिव प्रशांत भिवसरिया, सलाहकार, पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ मार्गदर्शक मनोज खंडेलवाल, सलाहकार विजय मकडा विराजमान थे.
* रिटेलर की चूक, आप पर केस
खाद्यान्न अधिकारी गोरे ने व्यापारियों को फूड लाइसेंस के नए कडे नियमों तथा प्रावधानों से बहुत ही स्पष्ट तरीके से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि आपके पास फूड लाइसेंस है. किंतु जिन्हें आप माल बेच रहे हैं, उनके पास भी यह लाइसेंस होना आवश्यक है. अन्यथा आप पर केस दर्ज होगा. ऐसे बहुतेरे केसेस हो जाने की जानकारी भी उन्होंने दी. गोरे ने व्यापारियों से कहा कि, रिटेलर के फूड लाइसेंस सुनिश्चित करने के बाद ही व्यवहार करें, ताकि बाद में नाहक परेशानी न झेलनी पडे. उन्होंने व्यापारियों को लाइसेंस प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन हो जाने की जानकारी देते हुए बताया कि आप अपने स्मार्ट फोन से दुकान में बैठे-बैठे अपना फूड लाइसेंस बनवा सकते हैं, रिनिवल करवा सकते हैं. जिस नंबर को आपने फूड विभाग में दिया है, उस पर आपको लाइसेंस की अवधि समाप्त होने की सूचना भी महीना-डेढ महीना पहले प्राप्त हो जाएगी. जिससे आप समय पर और सरलता से अपना लाइसेंस रिनिव कर सकते हैं.
* रखें सुरक्षा गार्ड
सक्करसाथ में अनाज, किराना, शक्कर का होलसेल मार्केट है. यहां लगभग सभी प्रतिष्ठानों के भीतर और बाहर सीसीटीवी की निगरानी है. किंतु पुलिस उपनिरीक्षक टाले ने व्यापारियों को सलाह दी कि वे सुरक्षा गार्ड भी तैनात करें. ताकि कोई भी अनहोनी होने पर तुरंत सूचित की जा सके. उसी प्रकार गश्त लगा रहे पुलिस दल को भी इस सुरक्षा गार्ड से अपडेट लेने में सहायता होगी. टाले ने कहा कि आगजनी की घटना होने पर भी गार्ड तुरंत सूचित कर देगा. इसके लिए असो. चाहे तो पूर्व फौजी को तैनात कर सकते हैं. टाले ने और भी टिप्स दिए. उन्होंने कहा कि दुकानों के बाहर की सडक पर आवाजाही के बारे में भी नजर रखने सीसीटीवी लगाए तो बेहतर होगा. कार्यक्रम में सर्वश्री खंडेलवाल, धीरज डेंबला, संतोष बजाज, गौतम सकलेचा, नामदेव भारानी, बालकिसन वसंतवानी, धनराज चैनानी, अमोल बनारसे, कृष्णा शर्मा, दीपक चैनानी, जीतेंद्र भोजवानी, सुमित गगलानी, नितिन राठी, दीपक खंडेलवाल और अन्य की उपस्थिति रही. असो. की तरफ से दोनोें अधिकारियों का सत्कार किया गया.

Related Articles

Back to top button