अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती के पांच नेता प्रदेश कांग्रेस में

‘टीम पटोले’ घोषित, कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी का गठन

  • जगताप व बोरकर महासचिव नियुक्त

  • मोहोड, एड. एडतकर व आसीफ तवक्कल सचिव बने

अमरावती/दि.27 – विगत लंबे समय से कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी के गठन एवं पदाधिकारियों के चयन की प्रतीक्षा की जा रही थी. वहीं अब अ. भा. कांग्रेस कमेटी की अंतरिम अध्यक्षा सांसद सोनिया गांधी ने गुरूवार की देर रात प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व कुछ जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा की है. इस जम्बो प्रदेश कार्यकारिणी में 18 उपाध्यक्ष, 1 कोषाध्यक्ष, 65 महासचिव, 104 सचिव, 6 प्रवक्ता, 14 कार्यकारिणी सदस्य, 4 अनुशासन समिती सदस्यों का समावेश है. जिनमें अमरावती जिले के 5 कांग्रेसी नेताओं को भी शामिल किया गया है.
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के. सी. वेणूगोपाल द्वारा जारी की गई इस सूची के मुताबिक चांदूर रेल्वे क्षेत्र के पूर्व विधायक प्रा. वीरेेंद्र जगताप तथा कांग्रेस दिव्यांग सेल के प्रदेशाध्यक्ष किशोर बोरकर को प्रदेश महासचिव पद हेतु चुना गया है. वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी हरिभाउ मोहोड, दैनिक मतदान के संपादक एड. दिलीप एडतकर व पूर्व पार्षद आसीफ तवक्कल को प्रदेश सचिव पद का जिम्मा सौंपा गया है.
बता दें कि, प्रदेशाध्यक्ष पद पर नाना पटोले की नियुक्ति होने के बाद से पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन और पदाधिकारियों का चयन किये जाने की प्रतीक्षा की जा रही थी. साथ ही यह अंदेशा भी जताया गया था कि, आगामी चुनावों को देखते हुए पार्टी द्वारा सर्वसमावेशक एवं जम्बो कार्यकारिणी घोषित की जायेगी. यह अंदेशा पूरी तरह से सही साबित हुआ है और कांग्रेस आलाकमान की ओर से महाराष्ट्र प्रदेश की जम्बो कार्यकारिणी घोषित की गई है.

Related Articles

Back to top button