अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती का ‘शासन आपल्या दारी’ स्थगित

प्रशासन के उच्च अधिकारी ने बताया

* नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी
अमरावती/दि.20- अमरावती के ऐतिहासिक सायंस्कोर मैदान पर आगामी रविवार 26 नवंबर को प्रस्तावित शासन आपल्या दारी कार्यक्रम स्थगित हो जाने की भरोसेमंद जानकारी है. स्थानीय प्रशासन इस बारे में अभी कोई अधिकृत जानकारी नहीं दे रहा. प्रशासन ने रविवार के भव्य कार्यक्रम की तैयारियां शुरु रहने का दावा किया है. बता दें कि अमरावती मंडल ने ही सर्वप्रथम 26 नवंबर को शासन आपल्या दारी कार्यक्रम होने की खबर दी थी. अब बताया जा रहा कि उस दिन मुंबई हमले की बरसी होने के साथ संविधान दिवस भी है. अत: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की व्यस्तता के कारण 26 तारीख का कार्यक्रम मुलतवी किए जाने की जानकारी प्रशासन के एक बडे अधिकारी ने अमरावती मंडल से बातचीत में दी. शासन आपल्या दारी के लिए स्वयं सीएम शिंदे, दोनों डीसीएम देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार एवं पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल सहित अनेक मंत्रियों का आगमन होना है.
* क्या कहते हैं कलेक्टर
कलेक्टर सौरभ कटियार से शासन आपल्या दारी कार्यक्रम की तैयारी के बारे में अमरावती मंडल ने बात की तो उन्होंने दावा किया कि जिला प्रशासन सभी तैयारी में लगा है. तैयारी अमूमन पूर्ण हो गई है. सायंस्कोर मैदान की सफाई चल रही है. वहां पंडाल डोम लगाने का आर्डर दिया जा चुका है. स्टॉल लगाने के साथ विविध विभागों को सूचित किया गया है. वे अपनी लाभार्थियों की सूची बना रहे हैं.
* 40 स्टॉल, नि:शुल्क बससेवा
कलेक्टर कटियार के अनुसार कार्यक्रम स्थल पर शासन को प्रत्येक विभाग (खाता) के 40 स्टॉल लगाए जा रहे हैं. जिलास्तरीय आयोजन होने से प्रत्येक तहसील के अधिकारियों से लाभार्थियों को भेजने कहा गया है. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय आने के लिए लाभार्थियों को नि:शुल्क बससेवा प्रदान की जाएगी. भोजन का भी प्रबंध होगा. प्रत्येक कार्यक्रम का नियमानुसार प्रक्रिया अपनाकर ठेकेदार को जिम्मेदारी दी गई है.
* लोनिवी कर रहा तैयारी
सरकार के दरबार कार्यक्रम की जिम्मेदारी लोकनिमार्ण विभाग को दी है. इस विभाग के उपअभियंता तुषार काले ने अमरावती मंडल से बातचीत में बताया कि पंडाल तीन होंगे. दो 30 मीटर बाय 135 मीटर और एक 40 बाय 135 मीटर. काले के अनुसार टेंडर प्रक्रिया चल रही है. जल्द पूर्ण होगी. वहां सभी व्यवस्था की जाएगी. पेयजल से लेकर मोबाइल टॉयलेट तक.
* विधायकों से पत्राचार
कार्यक्रम के लिए जिले के सभी 8 विधायकों से उनके विधायक फंड से 20-20 लाख रुपए आवंटित करने के बारे में पत्राचार किए जाने की जानकारी भी सूत्रों ने दी. बता दें कि अनुमान के अनुसार कार्यक्रम में 3-4 करोड का खर्च अपेक्षित है. अकेले डोम पंडाल पर 60 लाख का खर्च होने की अपेक्षा है.
* उद्यान विभाग मैदान पर कर रहा तैयारी
मनपा को सायंस्कोर मैदान की संपूर्ण साफसफाई के निर्देश दिए गए हैं. उद्यान विभाग के अधिकारी और कर्मी बॉबकेट व अन्य साजोसामान लेकर तैयारी में जुटे रहने का नजारा सोमवार दोपहर दिखाई दिया. सरकार की विभिन्न योजनाओं को लाभार्थी को उसके दरवाजे तक पहुंचाने के लिए महायुति शासन ने महत्वाकांक्षी आयोजन किया है.

Related Articles

Back to top button