अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती का झेन जर्मनी में फुटबॉल खेलेगा

पिता ट्रक चालक तो मां है अध्यापिका

* खेल मंत्री महाजन ने किया मुंबई में सत्कार
अमरावती/दि.22- पैराडाइज कॉलोनी निवासी मोहम्मद रिजवानोद्दीन के 13 साल के बेेटे जेहेनुल अबेदीन उर्फ झेन का महाराष्ट्र बॉईज फुटबॉल टीम में चयन हुआ है. यह टीम रविवार को जर्मनी के लिए रवाना हुई. टीम को प्रदेश के खेल मामलों के मंत्री गिरीश महाजन ने सत्कार कर शुभकामनाएं देकर रवाना किया. इस समय महाजन ने झेन की विशेष रुप से पीठ थपथपाई. सचमुच झेन फुटबॉल प्रौडीगी कह सकते हैं. 6 साल की उम्र से ही फुटबॉल का शौक रखने वाला झेन अपनी यूनिक इंग्लिश स्कूल के लिए खेलता था. साथ ही वह पंचमुखी फुटबॉल अकादमी में प्रैक्टिस करता था. गत वर्ष उसका खेल प्रबोधिनी पुणे में चयन हुआ. वहां कोच धीरज मिश्रा के मार्गदर्शन में झेन का खेल और निखरा तथा वह राज्य की टीम में सिलेक्ट हो सका.
उल्लेखनीय है कि झेन के पिता चालक हैं और उसकी मां सालेहा अमरीन सेक्युलर स्कूल में अध्यापिका हैं. झेन को उसके मामा अवेज का भी सपोर्ट और प्रोत्साहन मिलता आया है.
यह भी गौरतलब है कि अंडर 14 फुटबॉल टीम के लिए प्रदेश के सभी जिलों के फुटबॉलर्स की स्पर्धा पुणे में हुई. जिसमें अमरावती का यह प्लेयर चुना गया. परिसर के लोगों ने झेन की सफलता पर खुशी जताई है और आगे भी फुटबॉल में अमरावती और देश के नाम रोशन करने की झेन से उम्मीदें व्यक्त की है. उसके माता-पिता को अनेक लोगों ने जर्मनी सिलेक्शन के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी.

 

Related Articles

Back to top button