महाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमृता फडणवीस ने अनिक्षा जयसिंघानी पर लगाया आरोप, पुलिस में मामला दर्ज

डेप्यूटी सीएम फडणवीस की पत्नी को एक करोड की रिश्वत देने का प्रयास

* उल्हास नगर से धरी गई अनिक्षा, मलबार हिल थाने में चल रही पूछताछ
* विधानसभा में भी गूंजा मामला, अजित पवार ने उठाया विषय
* खुद फडणवीस ने सदन में मामले को लेकर दिया स्पष्टीकरण
* 2015-16 से अब तक की घटनाओं का दिया ब्यौरा
मुंबई/दि.16 – राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को एक करोड रुपए की रिश्वत देने का प्रयास हुआ है. यह प्रयास उल्हास नगर परिसर निवासी और खुद को फैशन डिजाइनर बताने वाली अनिक्षा जयसिंघानी नामक युवती द्बारा किया गया. जिसने क्रिकेट सट्टा बुकी रहने वाले और विगत 6-7 वर्षों से फरार चल रहे अपने पिता के खिलाफ दर्ज 14-15 अपराधिक मामलों को डेप्यूटी सीएम व गृहमंत्री फडणवीस के जरिए रद्द करवाने के लिए अमृता फडणवीस को एक करोड रुपए की रिश्वत देने की पेशकश की थी. साथ ही काम नहीं करने की सुरत में अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी. जिसे लेकर अमृता फडणवीस ने विगत 20 फरवरी को ही मलबार हिल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर जांच व कार्रवाई करते हुए मलबार हिल पुलिस ने उल्हास नगर से अनिक्षा जयसिंघानी को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उसके पिता व क्रिकेट सट्टा बुकी अनिल जयसिंघानी के घर पर भी छापा मारा. वहीं आज यह मामला बजट सत्र के दौरान विधानसभा में भी जमकर गूंजा. जब विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने यह मामला विधानसभा में उठाया. जिस पर उपमुख्यमंत्री देवेेंद्र फडणवीस ने यह मामला विधानसभा में उठाने के लिए नेता प्रतिपक्ष अजित पवार के प्रति आभार ज्ञापित करने के साथ ही पूरे मामले को लेकर सिलसिलेवार जानकारी दी. साथ ही यह अंदेशा भी जताया कि, संभवत: अनिक्षा जयसिंघानी की आड लेकर कोई व्यक्ति उन्हें व उनके परिवार को किसी तरह की साजिश या षडयंत्र में फंसाने का प्रयास कर रहा था. जिसके बारे में उनके पास फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.
इस संदर्भ में डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस द्बारा विधानसभा में और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस द्बारा पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत में बताया गया कि, अनिक्षा जयसिंघानी नामक युवती वर्ष 2015-16 के दौरान अमृता फडणवीस के संपर्क में आयी थी और तब उसने खुद को फैशन डिजाइनर बताने के साथ ही यह भी कहा था कि, उसका समावेश बेस्ट 50 पॉवरफुल व्ह्यू में शामिल है और उसने एक पुस्तक प्रदर्शनी भी आयोजित की है. इसके बाद अनिक्षा जयसिंघानी अचानक ही गायब हो गई और सीधे वर्ष 2021 में एक बार फिर अमृता फडणवीस से मुलाकात करते हुए उसने उनका विश्वास जीता और फिर बताया कि, उसके पिता अनिल जयसिंघानी क्रिकेट सट्टा बुकी है. जिन्हें पुलिस ने 14 से 15 अलग-अलग झूठे मामलों में फंसाया है. जिन्हें आरोपों से मुक्त करने के लिए वह सहायता चाहती है और इसके लिए एक करोड रुपए दे सकती है.
जानकारी के मुताबिक अनिक्षा बीते डेढ़ साल से अमृता फडणवीस को जानती है. वो एक बार उपमुख्यमंत्री के सरकारी बंगले सागर में भी जा चुकी है. अनिक्षा ने अमृता से कुछ बुकी के बारे में जानकारी मांगी थी. इसके बदले उसने अमृता को एक करोड़ रुपए देने को तैयार थी. बुकी के जरिए पैसे कमाना और पिता के ऊपर दर्ज मामले को खत्म करने के लिए अमृता फडणवीस को रिश्वत देने की बात कही जा रही है.
अमृता फडणवीस द्वारा की शिकायत के मुताबिक अनिक्षा ने 18 और 19 फरवरी को एक अज्ञात नंबर से एक वीडियो क्लिप, वॉइस नोट और मैसेज भेजा था. जिसके बाद अनिक्षा और उसके पिता द्वारा अमृता फडणवीस को अप्रत्यक्ष रूप से धमकाया गया. अमृता की शिकायत में बाद अनिक्षा और उसके पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी और करप्शन चार्ज के तहत मामला दर्ज किया गया है फिलहाल मामले की जांच शुरू है.

Related Articles

Back to top button