अमरावतीमुख्य समाचार

बेवफाई से गुस्साए प्रेमी ने प्रेमिका पर चलाया चाकू

चाकू से खुद का गला काटने का भी प्रयास किया

* परतवाडा के टेकाडे कॉम्प्लेक्स स्थित लॉज की घटना
परतवाडा/दि.3 – स्थानीय जयस्तंभ चौक के पास टेकाडे कॉम्प्लेक्स में उपरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में ‘प्रेमालाप’ कर रहे प्रेमी जोडे के बीच उस समय विवादवाली स्थिति बनी. जब प्रेमिका को किसी और युवक के फोन कॉल व मैसेज आने शुरु हुए और इस बात से गुस्सा कर प्रेमी ने अपने साथ बेवफाई करने का आरोप लगाकर प्रेमिका पर चाकू से वार कर दिया. जो प्रेमिका की आंख के पास लगा. इसके साथ ही प्रेमी युवक ने खुद के गले पर भी चाकू चलाकर अपने आपको घायल कर लिया.
इस संदर्भ मेें मिली जानकारी के मुताबिक वरुड निवासी युवक संजय दिनेश मंडोकार ने अमरावती के आईटीआई कॉलेज से अपनी पढाई पूरी की है और वह इस समय वरुड में महावितरण विभाग अंतर्गत अप्रेंटीस के तौर पर कार्यरत है. पढाई जारी रहने के दौरान संजय मंडोकार के प्रेम संबंध शिवाजी विज्ञान महाविद्यालय के बीएससी सेकंड इयर में पढने वाली छात्रा के साथ जुड गए थे. यह युवती अंजनगांव सुर्जी की निवासी बताई गई है. ऐसे में दोनों ने परतवाडा के जयस्तंभ चौक पर टेकाडे कॉम्प्लेक्स स्थित लॉज में मिलना तय किया. जहां पर वे इससे पहले भी एक-दो बार मिल चुके है. चूंकि विगत 29 मार्च को संजय मांडोकार का जन्मदिन था. ऐसे में दोनों ने लॉज पर पहुंचकर वहां कुछ घंटों के लिए 1500 रुपए का भुगतान कर एक कमरा बुक किया. जानकारी के मुताबिक चूंकि इन दोनों को यह कमरा कुछ घंटों बाद खाली करना था अथवा लॉज के प्रबंधक ने नियमानुसार उनकी एंट्री भी दर्ज नहीं की और उन्हें पैसा लेकर रुम दे दिया. रुम में पहुंचकर यह प्रेमी जोडा प्रेमालाप कर रहा था और प्रेमिका युवती ने संजय मंडोकार को जन्मदिन पर गिफ्ट भी दिया. इसी समय प्रेमिका युवती के मोबाइल पर एक फोन कॉल आनी शुुरु हुई. जिसे उस युवती ने अनदेखा किया, तो दूसरी ओर से बार-बार कॉल आने लगी और उसी नंबर से वॉट्सएप मैसेज भी आने लगे. ऐसे में संजय मंडोकार ने अपनी प्रेमिका का मोबाइल अपने हाथ में लेकर चेक किया, तो पता चला कि, कोई अन्य युवक उसकी प्रेमिका को प्रेम भरे संदेश मैसेज भेजने के साथ ही कॉल कर रहा है. यह देखकर संजय मंडोकार आगबबुला हो गया और उसने युवती पर अपने साथ बेवफाई करने का आरोप लगाते हुए अचानक ही उस पर चाकू निकालकर वार कर दिया. यह चाकू उक्त युवती की आंख के पास जाकर लगा. जिससे युवती ने जान बचाने के लिहाज से चीख-पुकार मचानी शुरु कर दी. जिसे सुनकर लॉज में हडबडी मच गई. जिससे घबराकर संजय मंडोकार ने अपने ही गले पर चाकू चलाकर खुद का गला काटने का प्रयास किया. लेकिन तब तक मौके पर मौजूद लोगों ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए पुलिस को सूचित कर दिया और पुलिस ने इस प्रेमी जोडे को इलाज के लिए उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से युवती को स्थिति गंभीर रहने के चलते जिला सामान्य अस्पताल में रेफर किया गया. वहीं संजय मंडोकार पर उपजिला अस्पताल में ही इलाज जारी है. समाचार लिखे जाने तक इस मामले में परतवाडा पुलिस ने कोई अपराध दर्ज नहीं किया था. वहीं दिन-दहाडे हुई इस घटना के चलते जुडवा शहर में अच्छी खासी खलबली देखी गई.

* गैर पंजीकृत है लॉज, अक्सर प्रेमी जोडों का रहता है आना-जाना
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, टेकाडे कॉम्प्लेक्स में प्रशासन की अनुमति के बिना विगत लंबे समय से लॉज चलाया जा रहा है. जिसका कोई पंजीकरण भी नहीं है. इस लॉज में अक्सर ही प्रेमी जोडों का आना-जाना लगा रहता है. जिन्हें पैसे लेकर कुछ घंटों के लिए प्रेमालाप करने के लिए कमरे उपलब्ध कराए जाते है. इससे पहले भी इसी तथाकथित लॉज में प्रेमी जोडे को लेकर विवादास्पद स्थिति बनी थी. लेकिन इसके बावजूद भी यह लॉज बदस्तूर चलता रहा और आज इसी लॉज में एक प्रेमी युवक ने अपनी प्रेमिका की हत्या के इरादे से उस पर सपासप चाकू चलाए. साथ ही आत्महत्या करने के इरादे से अपने गले पर भी चाकू मारा. ऐसे मेें गैर कानूनी तरीके से चलने वाला यह लॉज एक बार फिर चर्चा के केंद्र में आ गया है.

Related Articles

Back to top button