अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

चरित्र पर संदेह कर पत्नी को पशु संवर्धन अधिकारी ने उतारा मौत के घाट

गाडगेनगर थाना क्षेत्र के स्नेहा कॉलोनी की घटना

* पुलिस ने सेवानिवृत्त बीडीओ ससुर, सास और पति को किया गिरफ्तार
अमरावती/दि. 27 – चरित्र पर संदेह के चलते पत्नी को पशु संवर्धन अधिकारी और सास, ससुर ने मिलकर मौत के घाट उतारा रहने की घटना गाडगेनगर थाना क्षेत्र के अर्जुननगर परिसर के स्नेहा कॉलोनी में घटित हुई. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी पति, सास और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.
जानकारी के मुताबिक मृतक महिला का नाम दिप्ती चेतन सोलंके है. जबकि आरोपी पति का नाम चेतन ज्ञानदेव सोलंके, ससुर ज्ञानदेव सोलंके और सास सविता ज्ञानदेव सोलंके है. मृतक दिप्ती सोलंके दर्यापुर के भारतीय स्टेट बैंक ज्यूनिअर एसोसिएट्स पद पर कार्यरत थी. जबकि चेतन सोलंके यह धारणी तहसील के हिराबंबई में पशु संवर्धन अधिकारी के रुप में कार्यरत है. चेतन और दिप्ती का विवाह 18 दिसंबर 2018 को हुआ था. चेतन के पिता सेवानिवृत्त बीडीओ है. विवाह के समय दिप्ती वर्धा और चेतन नांदगांव खंडेश्वर में कार्यरत थे. लेकिन कुछ माह बाद दिप्ती का दर्यापुर एसबीआई शाखा में तबादला हो गया था. इस कारण दिप्ती पांच दिन दर्यापुर रहने के बाद शनिवार, रविवार को अमरावती स्नेहा कॉलोनी में रहनेवाले अपने सास-ससुर के यहां आती थी. लेकिन पति चेतन यह हमेशा अपनी पत्नी पर संदेह करता था. उसे संदेह था कि, बैंक मैनेजर के साथ दिप्ती के संबंध है. इस कारण अनेक बार वह अपनी कार से दिप्ती को दर्यापुर छोडने आता था. 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा रहने से अवकाश का दिन रहने के कारण दिप्ती अमरावती ससुराल आ गई थी. उसी घटनावाले दिन सुबह दिप्ती को बैंक से ई-मेल प्राप्त हुआ. जिसमें उसे लोकसभा चुनाव की मतगणना का प्रशिक्षण रहने से प्रशिक्षण में उपस्थित रहने कहा गया था. यह ई-मेल दिप्ती ने अपने पति चेतन सोलंके को बताया. लेकिन चेतन पर संदेह का भूत सवार था. उसने दिप्ती से कहा कि तेरा प्रशिक्षण नहीं है बल्कि तू बैंक के साथी के साथ बाहर घूमने जा रही है. इस बात पर से दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया. पति के द्वारा किया गया संदेह और प्रशिक्षण में जाने से इंकार करने की बात दिप्ती ने तत्काल दर्यापुर निवासी अपने पिता रामभाऊ राठोड को फोन पर बताई. उस समय रामभाऊ ने उसे प्रशिक्षण में जाने कहा. लेकिन कुछ समय बाद ही उन्हें जानकारी मिली कि उनकी बेटी दिप्ती की मृत्यु हो गई है. उसने आत्महत्या की है. लेकिन उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, ऐसा रामभाऊ राठोड का कहना था. पति और ससुराल के सदस्यो द्वारा उसकी हत्या किए जानेे का आरोप करते हुए गाडगेनगर थाने में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई गई. शिकायत के आधार पर पुलिस ने पहले शुक्रवार की देर रात पति, ससुर और सास पर आत्महत्या के लिए प्रवृत्त करने का मामला दर्ज किया था. लेकिन संपूर्ण प्रकरण संदेहास्पद रहने से शनिवार को दोपहर में मृतक दिप्ती का इन कैमरा पोस्टमार्टम किया गया. पश्चात पुलिस ने प्राथमिक रिपोर्ट मिलने पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी पति पशु संवर्धन अधिकारी चेतन सोलंके, ससुर ज्ञानदेव सोलंके और सास सविता सोलंके को गिरफ्तार कर लिया. मामले की जांच गाडगेनगर पुलिस आगे कर रही है.

* मराठी सुसाईड नोट से फंसे
मृतक के पिता को पुलिस ने घटनास्थल पर सुसाईड नोट मिला रहने की जानकारी दी. जिसमें लिखा गया था कि, वह बैंक अधिकारी की परेशानी से त्रस्त होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर रही है. यह सुसाईड नोट मराठी में था. लेकिन रामभाऊ राठोड का कहना था कि, उसकी बेटी दिप्ती को मराठी लिखते नहीं आती. इस कारण यह दिखावा किया गया है. मृतक के परिजनो व रिश्तेदारो ने पुलिस स्टेशन में काफी हंगामा किया और उनका कहना था कि, दिप्ती के पति सहित ससुराल के सदस्यों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए.

सिर पर लोहे के रॉड से वार
मृतक के परिजनों द्वारा दिप्ती की हत्या किए जाने पर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल के निर्देश पर पहले धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया था. पश्चात इन कैमरा पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो गया कि, यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या का मामला है. सिर पर वार करने से घायल होने के बाद दिप्ती को जबरदस्ती नींद की गोलियां पानी में मिलाकर पिलाए जाने की बात भी स्पष्ट हुई और दिप्ती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की रहने का दिखावा किया गया. पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

Back to top button