अमरावतीमुख्य समाचार

985.49 करोड की योजना को मान्यता

सुलभा खोडके के प्रयत्न फलीभूत

* अमृत-2 में शहर की विस्तारित जलापूर्ति
अमरावती/दि. 10– अमृत-2 योजना में अमरावती शहर की विस्तारित जलापूर्ति योजना के 985.49 करोड के प्रस्ताव को राज्य शासन की तकनीकी समिति ने मान्यता दे दी है. इसके लिए विधायक सुलभा खोडके ने प्रयत्न किए. वे वित्त व नियोजन मंत्री अजीत दादा पवार से भेंट कर योजना को स्वीकृति देने की विनती उन्होंने की. जिसे लगभग मान्य कर लिया गया है. अब केंद्र शासन से मंजूरी की कोशिश चल रही है. विधायक खोडके ने जलापूर्ति योजना को मान्यता देने से वित्त मंत्री पवार का आभार भी व्यक्त किया है.
* बुधवार को हुई बैठक में स्वीकृति
विधायक खोडके ने बताया कि राज्यस्तरीय तकनीकी समिति की बैठक बुधवार को शहरी विकास सचिव की अध्यक्षता में हुई. जिसमें अमरावती के अमृत-2 अभियान अंतर्गत विस्तारित जलापूर्ति प्रकल्प के 985.49 करोड के प्रस्ताव पर चर्चा हुई और उसे स्वीकृति प्रदान की गई. उल्लेखनीय है कि अपर वर्धा बांध से नई पाइपलाइन बिछाकर शहर की जलापूर्ति सुचारु की जाएगी. वर्तमान पाइपलाइन को तीन दशक हो गए हैं. अत: नई लाइन बिछाना जरुरी है.

* 2055 तक भरपूर जलापूर्ति
विधायक खोडके ने कहा कि शहर की जनसंख्या तेजी से बढ रही है. आसपास निवासी क्षेत्र विकसित हो रहे हैं. वर्तमान गुरुत्ववाहिनी पाइप लाइन पुरानी हो गई है. उसे जंग लगा है. अत: कई बार लीकेज हो जाता है. लाइन खंडित हो जाती है. जिससे शहर की जलापूर्ति रोकनी पडती है. अब प्रस्तावित पाइप लाइन से अमरावती को 2055 तक भरपूर जलापूर्ति का प्रबंध होगा.
विधायक सुलभा खोडके,
अमरावती

Related Articles

Back to top button