अमरावतीमुख्य समाचार

गिरफ्तार मनपा ठेका कर्मचारी का मोबाइल फॉरेंसिक लैब भेजेंगे

नौकरी का प्रलोभन देकर युवती पर सामुहिक बलात्कार का मामला

  • युवती को मनपा में ले जाकर चारों आरोपी की पहचान कराई जाएगी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.११ – मनपा में प्रधानमंत्री आवास योजना अधिकारी के रुप में काम करने वाले ठेका कर्मचारी ने एक युवती को नौकरी लगाने का प्रलोभन देकर अपने घर बुलाया और पानी में बेहोेशी की दवा पिलाकर युवती पर बलात्कार किया. इतना ही नहीं तो युवती की अश्लिल वीडियो तैयार करने के बाद नौकरी करना हो तो वरिष्ठो को खुश करना होगा. उसके पश्चात वीडियो डिलीट करुंगा ऐसी धमकी दी. इसके बाद वरिष्ठ समेत तीन लोगों ने युवती पर बलात्कार किया था. इस सनसनीखेज घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उस आरोपी के मोबाइल में वीडियो नहीं दिखाई दिया. पुलिस ने मोबाइल बरामद कर अब वह मोबाइल फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा. इसके अलावा मनपा में काम करने वाले जिन आरोपियों को युवती चेहरे से पहचानती है उन आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस युवती को मनपा भी लेकर जाएगी.
प्रदीप रमेश नितनवरे (34, मार्डी रोड, खंडेलवाल पेट्रोल पंप के पास) यह गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम है. अदालत ने आरोपी को 13 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. पीडित 24 वर्षीय युवती ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि युवती के मित्र ने उसकी पहचान आरोपी प्रदीप नितनवरे से की थी. प्रदीप मनपा में ठेके पर काम करता है. प्रदीप ने युवती को नौकरी लगाने का प्रलोभन देकर 2 लाख रुपए की मांग की. रुपए और दस्तावेज लेकर युवती को प्रदीप ने मार्डी रोड पर स्थित अपने निवास स्थान पर बुलाया. युवती दस्तावेज लेकर प्रदीप के घर पहुंची. प्रदीप ने युवती को पानी पीने के लिए दिया. वह पानी पीने के बाद युवती बेहोश हो गई. इसके बाद मौके का लाभ उठाते हुए प्रदीप ने युवती पर बलात्कार किया. इतना ही नहीं तो प्रदीप ने उस समय मोबाइल से युवती के अश्लिल वीडियो तैयार किये. उस वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल कर युवती पर कई बार बलात्कार किया. इतना ही नहीं तो नौकरी करना है तो वरिष्ठों को भी खुश करना होगा, ऐसा कहकर युवती पर सामुहिक बलात्कार किया गया. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ बलात्कार व धोखाधडी की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी प्रदीप नितनवरे को गिरफ्तार किया है. अदालत में पेश करने पर यह मामला काफी संगीन होेने के कारण मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी ने प्रदीप नितनवरे को 13 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है.
आरोपी प्रदीप ने जिस मोबाइल से शिकायतकर्ता युवती के अश्लिल वीडियो बनाएं पुलिस ने वह मोबाइल बरामद कर लिया है. मगर मोबाइल में बनाए गए अश्लिल वीडियो नहीं दिखाई दिये. वह वीडियो आरोपी प्रदीप ने गिरफ्तारी से पूर्व ही डिलीट कर दिये होंगे, ऐसा अनुमान है. इस वजह से पुलिस अब प्रदीप का मोबाइल फॉरेंसिक लैब भेजकर डिलीट किये गए वीडियो का रिकवर करेगी. युवती ने शिकायत में बताया था कि प्रदीप ने अपने कमरे पर सामुहिक बलात्कार करने के लिए बुलाये उन तीनों आरोपियों को नाम से नहीं बल्कि चेहरे से पहचानती है. इसपर अब पुलिस युवती को मनपा ले जाएगी, वहां संबंधित सभी व्यक्तियों को युवती के सामने पहचान परेड के लिए खंडा करेंगी. युवती व्दारा पहचान होने के बाद उन तीनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा, ऐसी जानकारी पुलिस सूत्रों से प्राप्त हुई है.

Related Articles

Back to top button