अमरावतीमुख्य समाचार

जब तक भाजपा का समर्थन, शिंदे ही सीएम

अब्दुल सत्तार ने कहा- मैत्रीवश लिया विखे पाटिल का नाम

अमरावती/दि.28- प्रदेश के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने छाती ठोंककर अगले 2024 के विधानसभा चुनाव में भी एकनाथ शिंदे के भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा कर भाजपा के समर्थन से 2029 तक सीएम बने रहने का दावा किया. सत्तार ने आज दोपहर नियोजन भवन में मीडिया से बातचीत में स्पष्ट कर दिया कि उन्होंने मित्रता के कारण राधाकृष्ण विखे पाटिल को मुख्यमंत्री पद का तगड़ा दावेदार बताया था. बाकी वे शिंदे के साथ ही है. उनके मुख्यमंत्री काल में अच्छा काम हो रहा है. सत्तार ने कहा कि, शिंदे को नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भी आशीर्वाद प्राप्त है. यह कहते हुए भाजपा को राज्य और देश की सबसे बडी पार्टी बताया.
* बारसू का स्थान उद्धव का
रिफायनरी के विरोध में बारसू के आंदोलन को सत्तार ने गलत बताया. उन्होंने कहा कि, बारसू की जगह रिफायनरी के लिए तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे ने ही बतलाई थी. अब जबकि कार्य आरंभ हो रहा है तो विरोध हो रहा है. यह विरोध ठीक नहीं. राज्य में प्रकल्प नहीं आने का रोना विपक्ष रोता है, जबकि प्रकल्प आने पर इस तरह का भारी विरोध किया जाता है तो प्रकल्प कैसे आएंगे. सत्तार ने कहा कि, पक्ष हो विपक्ष सभी को विकास प्रकल्पों के बारे में संतुलित रहना चाहिए. विकास होगा तो लोगों का भला होगा. इसलिए सभी को विचार करना चाहिए. एक प्रश्न के उत्तर में मंत्री महोदय ने बारसू या अन्य जगह पर प्रकल्प विरोधियों के साथ जोर जबर्दस्ती के आरोप खारिज किए.
* पंजीकृत से होगी खरीदी
चना खरीदी केंद्र बंद होने की तरफ उनका ध्यान दिलाने पर कृषि मंत्री सत्तार ने कहा कि, जिन किसानों का पंजीयन हो गया है, उनकी माल की खरीदी अवश्य होगी. उन्होंने मान्य किया कि, कृषि और पणन अलग-अलग विभाग होने से चना खरीदी में थोडा तालमेल तथा नियोजन गडबडा गया था. उन्होंने स्पष्ट करना चाहा कि केंद्र सरकार ने जितनी खरीदी की मंजूरी दी थी, उतना माल खरीदा गया. आगे भी उपज रहने पर खरीदी का नियोजन जरुर होगा. किसानों के हित में शिंदे सरकार बेहतर काम करने का दावा सत्तार ने किया. इस समय शिंदे सेना के जिला प्रमुख अरुण पडोले, महानगर प्रमुख संतोष बद्रे और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे. खरीफ समीक्षा बैठक पश्चात मीडिया से संवाद कर कृषि मंत्री कार से अकोला रवाना हुए.

 

Related Articles

Back to top button