अमरावतीमुख्य समाचार

अशोक को पहले नशे में टुल किया, फिर हत्या की

मामला जेवड नगर में तडीपार की हत्या का

  •  एक माह पहले हुई मारपीट का बदला इतनी निर्ममता से लिया

  •  अब तक चार आरोपी गिरफ्तार

 अमरावती/प्रतिनिधि दि.5 – कल दोपहर 2.30 बजे के समय राजापेठ थाना क्षेत्र के तहत छत्री तालाब के पास एक बरगत के पेड के नीचे शराब की पार्टी में नशे में टुल कर तडीपार कुख्यात अपराधी अशोक सरदार की निर्मम हत्या की गई. लगभग एक माह पहले हुई मारपीट का बदला निकालते हुए कल सुबह से ही अशोक सरदार के हत्या की योजना बनाई गई थी. उसे पार्टी के लिए बुलाकर पहले अंग्रेजी और देशी शराब पिलाकर उसे नशे में टुल किया गया और बाद में सिमेंट के बडे पत्थर को उठाकर उसका सिर कुचलकर निर्मम हत्या की गई. राजापेठ पुलिस ने इस मामले में अब तक अनिल डोले, अतुल तुपाडे, राजेश थोरात और प्रतिक कांबले को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपियों को आज पुलिस ने पीसीआर के लिए न्यायालय में पेश किया है.
जानकारी के अनुसार अशोक सरदार पर फे्रजरपुरा पुलिस थाने में हत्या का एक और राजापेठ पुलिस थाने में मारपीट, लूटपाट, छिनाझपटी जैसे अनेकों संगीन मामले दर्ज है. इस तरह राजापेठ पुलिस ने लगभग 2 साल पहले अशोक सरदार को 2 साल के लिए जिले से तडीपार किया था. आगामी अगस्त महिने में यानी 2 माह बाद उसके तडीपारी की अवधि खत्म होने वाली थी, लेकिन तडीपारी के आदेशों का उल्लंघन कर वह हमेशा जेवड नगर परिसर में अपने घर आता था. जानकारी के अनुसार अतुल तुपाडे की दस्तुर नगर चौक पर पान की टपरी है वहां जाकर अशोक सरदार उसे परेशान करता था. इसी बात को लेकर एक माह पहले अतुल तुपाडे और अशोक सरदार के बीच दस्तुर नगर चौक पर कडाके का झगडा भी हुआ था. जिसका गुस्सा मन में रखकर बदला लेने की बात अतुल तुपाडे ने मन में ठान ली और अनिल डोले, राजेश थोरात और प्रतिक कांबले नामक अपने मित्रों से मिलीभगत कर अशोक सरदार की हत्या की प्लानिंग की. अनिल डोले ने अशोक सरदार को कल सुबह 11.30 बजे के दौरान पार्टी करने के बहाने छत्री तालाब के पास एक पुराने बरगत के पेड के समीप गुणवंत बाबा मंदिर के पास बुलाया था. वहां पहले अशोक सरदार को देशी और अंग्रेजी शराब पिलाकर नशे में टुल किया गया. खबर है कि उस समय अशोक सरदार के साथ मरसकोल्हे और गडलिंग नामक उसके अन्य दो मित्र भी थे. अशोक सरदार नशे में टुल होने के बाद अतुल तुपाडे, राजेश थोरात और प्रतिक कांबले वहां पहुंचे. उन्होेंने पहले मरसकोल्हे और गडलिंग को धमकाकर वहां से भगा दिया. उसी समय अशोक सरदार को औंधे मुंह गिराकर पास में रखा हुआ सिमेंट का बडा पत्थर उठाकर उसके सिर पर दे मारा. पत्थर के वार से अशोक का भेजा फुटकर घटनास्थल पर बिखर गया. उसे मृतावस्था में छोडकर सभी आरोपी भाग निकले. अशोक सरदार की हत्या की खबर हवा की तरह परिसर में फैल गई. तत्काल राजापेठ पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए इर्विन अस्पताल भेज दिया. कल घटना के बाद कुछ ही समय में पुलिस ने अतुल तुपाडे और राजेश थोरात को गिरफ्तार किया. उसके बाद कल देर शाम प्रतिक कांबले और आज सुबह पुलिस ने अनिल डोले को गिरफ्तार किया. आज पुलिस ने चारों आरोपियों को पीसीआर के लिए न्यायालय में पेश किया.

  • तडीपारी में हमेशा ही जेवड नगर में रहता था अशोक

अशोक सरदार की अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए राजापेठ पुलिस ने दो वर्ष पहले उसे दो साल के लिए अमरावती जिले से तडीपार किया था. बावजूद इसके वह कई बार तडीपारी के आदेशों का उल्लंघन कर जेवड नगर में ही रहता था. एक माह पहले तडीपार रहते हुए भी अशोक सरदार ने अतुल तुपाडे के साथ दस्तुर नगर चौक पर झगडा किया था. उसके बाद परसो पुलिस को खबर मिली थी कि अशोक सरदार तडीपारी का उल्लंघन कर मोहल्ले में दाखिल हुआ तब पुलिस ने रात के समय उसके घर की तलाशी ली थी, लेकिन वह घर पर न मिलने से पुलिस चली गई, लेकिन उसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शायद बंद कर दी. यहीं वजह है कि कल सुबह से वह जेवड नगर परिसर में ही था.

  • चारों आरोपियों को 8 तक पीसीआर

जेवड नगर स्थित अशोक सरदार की हत्या के मामले में गिरफ्तार अतुल तुपाडे, राजेश थोरात, प्रतिक कांबले व अनिल डोले इन चारों को आज पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने चारों आरोपियों को मंगलवार 8 जून तक पुलिस की हिरासत में रखने के आदेश दिये है.

 

Related Articles

Back to top button