मुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

अश्विन के 4 नाबालिग हत्यारे धरे गए

भाई के नाम से चिढाने पर दी मौत की सजा

* चक्काजाम कर थानेदार को निलंबित करने की मांग
* शहर में तनाव की स्थिति, एसडीपीओ के आश्वासन पर मामला शांत हुआ
* कलंब पुलिस थाना क्षेत्र के इंदिरा चौक पर बर्थडे के दिन युवक की हत्या का मामला
यवतमाल/दि.18 – यवतमाल के कलंब पुलिस थाना क्षेत्र के इंदिरा चौक परिसर में अश्विन राउत नामक युवक की उसके ही बर्थडे के दिन हथौडे से सिर पर और चाकू से सपासप वार कर हत्या कर डाली थी. इस मामले में पुलिस ने वर्धा और कलंब से 4 नाबालिग हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए 4 नाबालिगों में से एक ने अपराध कबूलते हुए पुलिस को बताया कि, उसके भाई ने प्यार के चक्कर में आत्महत्या कर ली थी. इस बात को लेकर अश्विन हमेशा उसे चिडाता था. इस चिडाने की सजा मौत के रुप मेें दी. वहीं हत्या की खबर फैलते ही बडी संख्या में लोगों ने चक्काजाम आंदोलन कर कलंब के थानेदार को निलंबित करने की मांग की. जिससे तनाव की स्थिति निर्माण हुई थी. एसडीपीओ के आश्वासन पर आंदोलन पीछे ले लिया गया.
अश्विन राउत कलंब के हल्दीपुरा परिसर में रहता था. अश्विन इंदिरा चौक पर खडा था. इस समय दो मोटर साइकिल पर चार लोग वहां आए, उन्होंने अश्विन के सिर पर हथौडे से हमला किया. इसके बाद पेट में चाकू से सपासप वार किए. जिसके कारण गंभीर रुप से घायल अश्विन जमीन पर गिर पडा. इसके बाद चारों आरोपी मोटर साइकिल छोडकर भाग गए. अश्विन को ग्रामीण अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. मगर डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित किया. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ संतोष भोसले, थानेदार अजित राठोड पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे.

* बडी संख्या में लोगों ने किया चक्काजाम
यवतमाल जिले के काम शहर के अश्विन राउत की पुरानी दुश्मनी के चलते रात के समय हत्या की गई. उसके कारण नाराज नागरिकों ने बडी संख्या में घटना के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने और कलंब के थानेदार को निलंबित करने की मांग करते हुए नागपुर-तुलजापुर महामार्ग पर चक्काजाम किया. जिसके कारण महामार्ग का यातायात बुरी तरह से ठप हो गया. दोनो ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. उसके बाद एसडीपीओ ने आंदोलनकर्ताओं से चर्चा कर सकारात्मक आश्वासन दिया. इसके बाद करीब 3 घंटे पश्चात आंदोलन पीछे लेकर यातायात सुचारु किया गया.

* वर्धा और कलंब से चारों गिरफ्तार
इंदिरा चौक परिसर में अश्विन राउत की बर्बरता के साथ हत्या की गई. इसके बाद हत्या करने वाले चारों आरोपी फरार हो गए. दूसरी तरफ चक्काजाम जैसा आंदोलन शुरु किया गया. थानेदार को निलंबित करने की मांग की गई. पुलिस ने तेजी से आरोपियों की तलाश शुरु की है. इस हत्या से जुडे चारों नाबालिग आरोपियों को पुलिस ने वर्धा और कलंब से गिरफ्तार कर लिया.

* आरोपी के भाई ने प्यार के चक्कर में की थी आत्महत्या
पुलिस ने गिरफ्तार किए चारों हत्या आरोपियों में से एक आरोपी ने हत्या का अपराध कबूल करते हुए बताया कि, कुछ दिन पूर्व उसके भाई ने किसी लडकी से प्यार के चक्कर में आत्महत्या कर ली थी. इस बात को लेकर अश्विन हमेशा उसे चिडाया करता था. इसी चीड के मारे उसके मन में अश्विन के प्रति गुस्सा था. उसने अपने तीन साथियों की सहायता से हत्या का प्लान बनाया और बीती रात हथौडे तथा चाकू से हमला कर अश्विन को मौत के घाट उतार दिया.

Related Articles

Back to top button