अमरावतीमुख्य समाचार

घटना के समय एसीपी गायकवाड के मां और दो बेटे भी घर पर थे, तीनों को किया था दूसरे कमरे में बंद

एसीपी गायकवाड ने पत्नी व भतीजे को गोली मारकर की आत्महत्या

  • पहले पत्नी पर चलाई गोली, आवाज सुनकर बीचबचाव करने आए भतीजे पर भी किया फायर

  • पत्नी के सिर पर और भतीजे की छाती पर दागी थी गोलियां

  • फिर अपनी कनपटी पर पिस्तौल रखकर दागी, तीनों की मौके पर गई जान

  • पुणे के चतु:श्रृंगी पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत बालेवाडी परिसर की घटना

  • अपने आवास ‘राजगृह’ पर अपनी निजी लाईसेंसी पिस्तौल से चलाई गोलियां

  • दो साल से अमरावती शहर पुलिस के राजापेठ विभाग में एसीपी थे गायकवाड

  • परिवार पुणे के बालेवाडी परिसर में रहा करता था

  • शनिवार को ही गायकवाड परिवार से मिलने पहुंचे थे पुणे

  • सोमवार तडके गोलीबारी की घटना आयी सामने

  • घटना की वजह अब तक नहीं आयी सामने, मौके से नहीं मिली कोई सुसाइड नोट

  • पुलिस कर रही मामले की जांच, पुलिस विभाग में मचा है हडकंप

अमरावती/दि.24 स्थानीय शहर पुलिस आयुक्तालय के राजापेठ विभाग में सहायक पुलिस आयुक्त के तौर पर कार्यरत भारत गायकवाड ने आज तडके करीब 4 बजे के आसपास पुणे में स्थित अपने आवास पर अपनी पत्नी व भतीजे की गोली मारकर हत्या करने के साथ ही खुद अपने आप पर भी गोली चलाकर आत्महत्या कर ली. पता चला है कि, घटना के समय एसीपी गायकवाड की मां और उनके दोनो बेटे भी घर पर ही थे तथा एसीपी गायकवाड ने इन तीनों को एक कमरे में ले जाकर बंद कर दिया था. जिसके बाद एसीपी गायकवाड ने किसी बात को लेकर तैश में आकर अपनी पत्नी पर गोली दागी, जिसकी आवाज सुनने के बाद बीचबचाव करने हेतु आया एसीपी गायकवाड का भतीजा भी बीचबचाव करने के चक्कर में गोली लगकर मारा गया. इसके बाद एसीपी गायकवाड ने अपने निजी लाईसेंसी पिस्तौल को अपनी कनपटी पर सटाकर फायर किया. इस घटना में तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि, आखिर किस वजह के चलते एसीपी गायकवाड ने गुस्से में आकर इतना खतरनाक कदम उठाया.
बता दें कि, अमरावती शहर पुलिस में पदस्थ रहने वाले एसीपी गायकवाड का परिवार पुणे के चतु:श्रृंगी पुलिस थानांतर्गत बालेवाडी परिसर में रहा करता था. बालेवाडी परिसर में एसीपी भारत गायकवाड का ‘राजगृह’ नामक आवास है. जहां पर आज सोमवार 24 जुलाई को तडके एसीपी भारत गायकवाड ने अपनी पत्नी मोनी गायकवाड व भतीजे दीपक गायकवाड की अपनी निजी लाईसेंसी पिस्तौल से गोली मारकर हत्या कर दी. जिसके बाद खुद अपने आप पर भी गोली चलाते हुए आत्महत्या कर दी. पता चला है कि, विगत 2 वर्षों से अमरावती शहर पुलिस में पदस्थ रहने वाले एसीपी भारत गायकवाड विगत शनिवार को ही छुट्टी मनाने के लिए अपने परिवार के पास पुणे गए थे. जहां पर आज तडके 4 बजे के आसपास एसीपी गायकवाड ने अपनी पत्नी मोनी गायकवाड के सिर में गोली मार दी. इस समय घर में एसीपी गायकवाड की मां और दो बेटों सहित उनका भतीजा दीपक गायकवाड भी थे. गोलीबारी की आवाज सुनने के बाद एसीपी गायकवाड का एक बेटा और उनका भतीजा दीपक गायकवाड तुरंत ही उनके कमरे में पहुंचे, लेकिन दीपक गायकवाड ने जैसे ही दरवाजा खोला, तो एसीपी गायकवाड ने उसकी छाती पर निशाना साधकर गोली चला दी. जिससे दीपक गायकवाड भी मौके पर ढेर हो गया. इसके बाद एसीपी गायकवाड ने अपनी मां व दोनो बेटों को एक कमरे में बंद करते हुए अपनी पिस्तौल को अपनी कनपटी से सटाकर खुद को भी गोली मार दी.
इस घटना के चलते बुरी तरह घबराए एसीपी गायकवाड के बेटों ने इसकी जानकारी फोन के जरिए पुणे पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर तीनों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टरों ने तीनों लोगों को मृत घोषित किया. पुलिस को घटनास्थल से कोई भी संदेहास्पद वस्तु या सुसाइड नोट बरामद नहीं हुए. ऐसे में एसीपी गायकवाड द्बारा उठाए गए इस कदम के पीछे रहने वाली वजह अब तक ज्ञात नहीं हो सकी है. वारदात के सामने आते ही पुणे पुलिस के तमाम बडे आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे. जिसके बाद पंचनामे की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए मामले की जांच शुरु की गई. यह लोमहर्षक वारदात सामने आते ही पुणे सहित अमरावती तक हडकंप मचा हुआ है. पुणे पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ.

अमरावती में था आखिरी साल, तबादले के लिए कर रहे थे प्रयास
उल्लेखनीय है कि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भारत गायकवाड को हाल ही में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पद से सहायक पुलिस निरीक्षक पद पर पदोन्नति मिली थी और विगत 2 वर्षों से भारत गायकवाड अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय में एसीपी के तौर पर कार्यरत थे. अमरावती में एसीपी के रुप में भारत गायकवाड के कार्यकाल का यह आखिरी वर्ष चल रहा था. ऐसे में वे विगत कुछ समय से लगातार यह प्रयास कर रहे थे कि, उनका तबादला उनके गृहनगर पुणे में हो जाए. लेकिन इससे पहले ही छुट्टी पर अपने परिवार से मिलने पुणे पहुंंचे एसीपी भारत गायकवाड ने अपनी पत्नी व भतीजे की गोली मारकर हत्या करने के साथ ही अज्ञात वजहों के चलते खुद अपनी भी जान दे दी. ऐसे में एसीपी भारत गायकवाड द्बारा अंजाम दिए गए इस कृत्य को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है और इस घटना की वजह से पुणे शहर सहित अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय में भी अच्छा खासा हडकंप मचा हुआ है.

Related Articles

Back to top button