अमरावतीमुख्य समाचार

एटीएम लूटने वाला गिरोह फिर हुआ सक्रिय

वरुड में एसबीआई का एटीएम फोडा, 20.75 लाख की लूट का अनुमान

* क्रेटा कार में सवार होकर आये थे लूटेरे, सीसीटीवी कैमरे पर मारा था रंगीन स्प्रे
* वरुड से पहले तिवसा में भी दो जगह किया था लूटपाट का असफल प्रयास
* संग्रामपुर में एटीएम ही उठाकर ले भागे चोर, जालना से गिरफ्तार
* सभी मामलों में पुलिस कर रही सरगर्मी से जांच पडताल, जगह-जगह के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे
अमरावती/बुलढाणा/दि.9 – इन दिनों एक बार फिर चोरों द्वारा नगद रकम से भरे रहने वाली एटीएम मशीनों पर अपनी वक्रदृष्टि डाली जा रही है और एटीएम को लूटपाट का निशाना बनाया जा रहा है. इसी के तहत अमरावती जिले के वरुड में एसबीआई के एटीएम को फोडकर अज्ञात लूटेरों ने करीब पौने 21 लाख रुपए की नगद रकम लूट ली और फरार हो गये. वहीं इन लूटेरों ने इससे पहले तिवसा में भी दो स्थानों पर एटीएम को फोडने का प्रयास किया था. खास बात यह थी कि, यह लूटेरे आलीशान क्रेटा कार में सवार होकर आये थे और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार भी हो गये. उधर बुलढाणा जिले की संग्रामपुर तहसील में लूटेरों ने एटीएम को फोडने में असफल रहने के बाद एटीएम मशीन को ही उठा लिया और उसे अपने साथ लेकर चले गये. हालांकि इस मामले में संग्रामपुर पुलिस ने दो आरोपियों को जालना जिले से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. इन सभी घटनाओं के चलते सभी बैंक प्रशासनों सहित आम जनता में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक वरुड में रिंग रोड पर जागृत विद्यालय के पास ही भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम स्थित है. जहां से अक्सर ही लोगबाग बडे पैमाने पर धन निकासी का काम करते है. जिसके चलते इस एटीएम में हमेशा ही अच्छी खासी नगद रकम उपलब्ध रहती है. इस एटीएम पर बीती रात क्रेटा कार में सवार होकर कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने नगद रकम लूटने के उद्देश्य से एटीएम मशीन को फोड दिया तथा एटीएम में रखी करीब 20 लाख 75 हजार रुपए की नगद रकम लूटकर फरार भी हो गये. इस वारदात को अंजाम देते समय लूटेरों ने एटीएम सेंटर के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरों पर रंगीन स्प्रे मार दिया था. ताकि फूटेज धुंधला हो जाये और वे सीसीटीवी कैमरे के फूटेज में दिखाई न दे. एटीएम में हुई लूटपाट के इस मामले की जानकारी मिलते ही वरुड पुलिस ने तुरंत जांच पडताल करनी शुरु की. वहीं ग्रामीण अपराध शाखा के दो दल भी तुरंत ही वरुड के लिए रवाना हुये. जिसके बाद इस एटीएम सेंटर की ओर आने व जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फूटेज खंगालने शुरु किये गये, ताकि यह पता लगाया जा सके कि, उक्त क्रेटा कार किस ओर से आयी थी और किस ओर गई थी.
इसी जांच पडताल के दौरान पता चला कि, वरुड में एटीएम फोडकर पौने 21 लाख रुपए की नगद रकम लूटने वाले आरोपियों ने इससे पहले तिवसा में दो जगहों पर एटीएम फोडने का प्रयास किया था. लेकिन वे इसमें नाकाम रहे, तो उन्होंने अपना मोर्चा वरुड की तरफ मोडा और वरुड वे एटीएम फोडकर नगद रकम लूटने में कामयाब रहे. इन आरोपियों की वरुड पुलिस सहित जिला ग्रामीण पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
उधर दूसरी ओर बुलढाणा जिलांतर्गत संग्रामपुर में 6 जनवरी की रात 3 बजे के आसपास चोरों के गिरोह ने लाखों रुपए की नगद रकम सहित एसबीआई का एटीएम ही उठा लिया और उसे अपने साथ लेकर भाग गये. हालांकि इस मामले की जांच करते हुए तामगांव के थानेदार प्रमोद उलेमाले ने तेज के साथ जांच करते हुए दो आरोपियों को जालना से एटीएम तथा वारदात में प्रयुक्त वाहन सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. जिनसे अब कडाई के साथ पूछताछ की जा रही है.

Related Articles

Back to top button