अमरावतीमुख्य समाचार

प्रेमिका से बिछडने पर जेल में आत्महत्या का प्रयास

नाबालिग का अपहरण व बलात्कार के मामले में है केैद

  •  अमरावती जेल में कल दोपहर राजेश ने खूद को लगा ली थी फांसी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.27 – गांव की ही नाबालिग लडकी के साथ प्रेमसंबंध के चलते नाबालिग को लेकर गांव से भागने वाला धारणी के दुबई मोहल्ला परिसर निवासी राजेश मुन्ना जावरकर लगभग डेढ माह पहले पुलिस के हाथ लगा था.धारणी पुलिस ने राजेश जावरकर और उसकी नाबालिग प्रेमिका को पकडकर थाने में लाया. राजेश जावरकर पर नाबालिग का अपहरण, बलात्कार और पोस्को के तहत अपराध दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था. पिछले एक महिने से अमरावती जेल में न्यायाधीन कैदी के रुप में कैद राजेश जावरकर ने प्रेमिका से बिछडने पर निराश होने के चलते कल दोपहर जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. समय रहते यह घटना प्रकाश में आयी और जेल कर्मचारियों ने राजेश जावरकर की जान बचाई. हालांकि यह मामला आत्महत्या के प्रयास का रहने के कारण जेल प्रशासन ने इसकी जानकारी फ्रेजरपुरा पुलिस को दी और पुलिस ने राजेश जावरकर पर दफा 309 (आत्महत्या का प्रयास) के तहत अपराध दर्ज किया है.
जानकारी के अनुसार कुछ माह पहले धारणी के दुबई मोहल्ले में रहने वाला 22 वर्षीय राजेश मुन्ना जावरकर गांव की एक नाबालिग लडकी को प्रेम संबंधों के चलते लेकर भाग गया था. इस कारण धारणी पुलिस थाने में लडकी के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने उसके खिलाफ दफा 363, 366 व पोस्को के तहत अपराध दर्ज किया था. पश्चात पुलिस ने राजेश व उसकी नाबालिग प्रेमिका को पकडकर लाया. लडकी का मेडिकल करने के बाद राजेश पर दफा 376 की धारा बढाई गई. उसके बाद पुलिस ने उसे न्यायीक हिरासत के तहत अमरावती जेल भेज दिया. नाबालिग प्रेमिका से बिछडकर पिछले एक महिने से राजेश जावरकर (न्यायाधीन कैदी नं. 1600) यह जिला मध्यवर्ती जेल के बैरेक नं.11 में कैद था. कल दोपहर डेढ बजे के समय निराशा के गर्द में डूबे राजेश जावरकर ने अपने कपडे फाडकर उसकी लंबी पट्टी तैयार की और उसकी सहायता से बैरेक में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. यह बात जेल कर्मचारियों के निदर्शन में आयी और उन्होेंने समय रहते राजेश जावरकर की जान बचाई. जेल कर्मी महेंद्र अंबादास मेश्राम ने इस घटना की शिकायत फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दर्ज की. पुलिस ने दफा 309 के तहत अपराध दर्ज किया है.

राजेश जावरकर को लगभग एक माह पहले दफा 363, 366, 376 व पोस्को की धारा के तहत न्यायाधीन कैदी के रुप में जेल में भेजा था. लडकी से बिछडने के बाद जेल में वह हमेशा निराश रहता था. कल दोपहर के समय उसने कपडे की छोटी पट्टी तैयार कर आत्महत्या का प्रयास किया. फ्रेजरपुरा थाने में इसकी शिकायत दर्ज की गई है.
रमेश कांबले, जेल अधिक्षक , अमरावती

Related Articles

Back to top button