अमरावतीमुख्य समाचार

आटो चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, 5 आटो जब्त

फ्रेजरपुरा, वलगांव, राजापेठ थाने में दर्ज थे एफआईआर

  • अकोला के शातिर चोर देते थे काम को अंजाम

अमरावती प्रतिनिधि/दि.८ – पिछले वर्ष 2020 में अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र से 5 आटो रिक्शा चोरी हो जाने की शिकायतें दर्ज हुई थी. पुलिस ने अकोला के दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर आंतरजिला आटो चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर उनके पास से 5 आटो व एक बुलेट इस तरह कुल 6 वाहन जब्त किये है. अमरावती से चुराये हुए आटो रिक्शा यह चोर वाशिम, बुलढाणा और अकोला में ले जाकर फायनान्स के आटो रहने की बात कहकर वह बेचते थे.
जानकारी के अनुसार 20 जून 2020 को फे्रजरपुरा थाना क्षेत्र में आटो चोरी की एक शिकायत दर्ज हुई थी. उस मामले की समांतर जांच फ्रेजरपुरा पुलिस और क्राईम ब्रांच कर रही थी. इस दल ने 4 फरवरी 2021 को अकोला के अकोटफैल नया गांव में रहने वाले उबेद खान वल्द वहीद खान (23) को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तब उसने यह आटो उसके साथी मोहम्मद मुदस्सीर मोहम्मद यूनुस (तारफैल, अकोला) के साथ मिलीभगत कर चुराने की बात कबुली. जिसपर पुलिस ने कोर्ट से प्राडक्शन वारंट निकालकर मोहम्मद मदस्सीर को इस मामले में गिरफ्तार किया. उसके पास से चोरी गया आटो क्रमांक एमएच 27/बीडब्ल्यू-4832 जब्त किया, जिसकी कीमत 1 लाख रुपए. इन्हीं शातिर चोरों ने वलगांव से एमएच 27/बीडब्ल्यू 2436 नंबर का आटो, राजापेठ से एमएच 27/बीडब्ल्यू 3139 नंबर का आटो के साथ ही आटो क्रमांक एमएच 20/ईएफ-7075 और एमएच 31/एफबी-2441 नंबर का आटो और एक बुलेट गाडी इस तरह कुल 8 लाख रुपए का माल जब्त किया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक कैलास पुंडकर के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक जे.एन.सैयद, पुलिस काँस्टेबल प्रकाश जगताप, नायब पुलिस सिपाही, दिपक दुबे, सैयद इमरान, फिरोज खान, मोहम्मद सुलतान, चेतन कराले व चालक अमोल बहादरपुरे आदि ने की.

  • पहले रेकी, फिर चोरी

पुलिस के अनुसार यह दोनों शातिर चोर वाहन चोरी के लिए अमरावती आते थे. यहां पहले वे आटो पर नजर रखते थे. एक चोर अगर कोई चालक आटो छोडकर बाहर जाता है तो वह उसके पीछे उसपर नजर रखने जाता था. इसी दौरान उसका साथी आटो की ड्रायवर सीट पर बैठकर उसका लॉक तोडकर मास्टर चाबी से आटो शुरु कर ले जाता था. बाद में दोनों चोरी का आटो लेकर अकोला, बुलढाणा व वाशिम में उन्हें बेचने के लिए ले जाते थे और आटो फायनान्स में जब्त हो जाने की बात कहकर आटो बेच डालते थे. उनके पास से 5 आटो व एक बुलेट जब्त की गई है.

Related Articles

Back to top button