मुख्य समाचारविदर्भ

बच्चू कडू को रोका गया मुंबई आने से

  •  नागपुर के विश्रामगृह में ही पुलिस ने अडा दिया

  •  मुंबई से ही आया था बच्चू कडू को रोकने का आदेश

नागपुर/प्रतिनिधि दि.22 – शिक्षा राज्यमंत्री बच्चू कडू को उस समय नागपुर में पुलिस द्बारा आडे आकर रोक दिया गया. जब वे मंगलवार की सुबह सवा 9 बजे का विमान पकडकर मुंबई जाने हेतु निकले थे. किंतु इससे पहले ही जिस विश्रामगृह में राज्यमंत्री बच्चू कडू रुके हुए थे वहां पर पुलिस का फौज फाटा पहुंच गया और उन्हें विमानतल जाने से रोक दिया गया. इस पूरे मामले से भौचक हुये राज्यमंत्री बच्चू कडू उस समय और भी अचंभे में पड गये. जब उन्हें बताया गया कि, उन्हें नागपुर में ही रोके रखने का आदेश मुंबई से आया है. उल्लेखनीय है कि, किसी सरकार में मंत्री रहने वाले व्यक्ति को मुंबई आने से रोकने का यह अपनी तरह का पहला मामला है.
बता दें कि, राज्यमंत्री बच्चू कडू द्बारा किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कृषि कानूनों के खिलाफ मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स से एक मोर्चा आयोजित किया गया था. जो बांद्रा परिसर स्थित रिलायंस कंपनी के मुख्यालय यानि अंबानी कार्पोरेट हाउस पर जाने वाला था. इस मोर्चे में शामिल होने हेतु राज्यमंत्री बच्चू कडू मंगलवार की सुबह नागपुर से फ्लाईट पकडकर मुंबई जाने वाले थे. किंतु ऐन समय पर मुंबई से एक आदेश आने के चलते राज्यमंत्री बच्चू कडू को नागपुर में ही बाकायदा पुलिस बंदोबस्त लगाते हुए रुकवा दिया गया. हालांकि इस समय राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दोहराया कि, वे अगली फ्लाईट पकडकर मुंबई रवाना होगे.
इसके बाद राज्यमंत्री बच्चू कडू करीब सवा 12 बजे की नागपुर-पुणे-मुंबई की फ्लाईट पकडकर नागपुर से पुणे के लिए रवाना हुये और इस फ्लाईट को पुणे में छोडकर वहां से सडक मार्ग के जरिए मुंबई हेतु रवाना हुये है. जहां पर अपरान्ह 12 बजे से अन्य सभी नेताओ और पदाधिकारियों का जमावडा लगना शुरु हो गया था और कृषि कानून विरोधी मोर्चे की शुरुआत भी हो चुकी थी. जानकारी के मुताबिक अपरान्ह करीब चार साढे चार बजे पुणे से मुंबई पहुंचकर राज्यमंत्री बच्चू कडू इस मोर्चे में शामिल हुए. समाचार लिखे जाने तक मोर्चा जारी था.

Related Articles

Back to top button