अमरावतीमुख्य समाचार

एनडीए में शामिल होने कल दिल्ली जाएंगे बच्चू कडू

विधायक राजकुमार पटेल ने दी जानकारी

* बोले – प्रहार का बना रहेगा स्वतंत्र अस्तित्व
* अपने कपबशी चिन्ह पर ही चुनाव लडेगा प्रहार
* पूरे राज्य में एनडीए प्रत्याशियों का प्रहार करेगा प्रचार
* अचलपुर व मेलघाट सीट पर एनडीए से मिलेगा समर्थन
* एनडीए से मांगी जाएगी 3 लोस व 10 विस सीटें
* विप की राज्यपाल नामित 12 में से 1 सीट पर भी रहेगा दावा
* केंद्र में भी दिव्यांग मंत्रालय गठीत करने का होगा प्रयास
* विधायक कडू को ही केंद्रीय दिव्यांग मंत्रालय का अध्यक्ष बनाने की रहेगी मांग
अमरावती/दि.17 – भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्बारा दिए गए निमंत्रण पर प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक व विधायक बच्चू कडू कल 18 जुलाई को शाम 5 बजे दिल्ली में होने जा रही एनडीए की बैठक में शामिल होंगे और इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी करेंगे. इस आशय की जानकारी देते हुए प्रहार जनशक्ति पार्टी के मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रहने वाले राजकुमार पटेल ने बताया कि, एनडीए में शामिल होने के बावजूद प्रहार जनशक्ति पार्टी का अपना स्वतंत्र अस्तित्व बना रहेगा और प्रहार अपने चुनावी चिन्ह ‘कपबशी’ पर ही अपने प्रत्याशी खडे करते हुए चुनाव लडेगा.
इस संदर्भ में दैनिक अमरावती मंडल से विशेष तौर पर बातचीत करते हुए विधायक राजकुमार पटेल ने बताया कि, कल एनडीए की बैठक के बाद विधायक बच्चू कडू की भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात होगी. जिसमें प्रहार की ओर से स्पष्ट किया जाएगा कि, प्रहार द्बारा महाराष्ट्र में एनडीए के घटक दलों के प्रत्याशियों का पूरा समर्थन व प्रचार किया जाएगा. साथ ही इसकी एवज में एनडीए को प्रहार जनशक्ति पार्टी के लिए 3 संसदीय सीटें व 10 विधानसभा सीटें छोडनी होगी और इन सीटों पर प्रहार के प्रत्याशियों का एनडीए के घटक दलों के नेताओं को प्रचार करना होगा. इसके अलावा महाराष्ट्र विधान परिषद में राज्यपाल नामित 12 सीटों में से एक सीट प्रहार जनशक्ति पार्टी को देनी होगी. साथ ही साथ प्रहार का प्रभुत्व रहने वाली अचलपुर व मेलघाट विधानसभा सीट पर भाजपा, शिंदे गुट व अजित पवार के नेतृत्ववाली राकांपा द्बारा अपने प्रत्याशी खडे नहीं किए जाएंगे, बल्कि इन दोनों सीटों पर प्रहार के प्रत्याशी रहने वाले बच्चू कडू व राजकुमार पटेल की दावेदारी का समर्थन किया जाएगा.
इन सबके साथ ही विधायक राजकुमार पटेल ने यह भी कहा कि, जिस तरह से विधायक बच्चू कडू द्बारा किए गए प्रयासों के चलते महाराष्ट्र में राज्य सरकार द्बारा स्वतंत्र तौर पर दिव्यांग मंत्रालय बनाया गया है. उसी तर्ज पर केंद्र सरकार द्बारा भी केंद्रीय स्तर पर पूरे देश के दिव्यांगों हेतु स्वतंत्र तौर पर दिव्यांग कल्याण मंत्रालय बनाए जाने की मांग प्रहार जनशक्ति पार्टी द्बारा उठाई जाएगी. साथ ही यह मांग भी की जाएगी कि, केंद्रीय दिव्यांग कल्याण मंत्रालय का अध्यक्ष हमेशा ही दिव्यांग को कल्याण हेतु काम करने वाले प्रहार जनशक्ति पार्टी के मुखिया व विधायक बच्चू कडू को बनाया जाए.

Related Articles

Back to top button