अमरावतीमुख्य समाचार

मथुरा पहुंची बच्चु की बाईक रैली

  • ग्वालियर-गुना हाईवे पर भारत बंद के दौरान किया चक्का जाम आंदोलन

  • अब दिल्ली दूर नहीं, कल पहुंचेंगे आंदोलन स्थल पर

  • हर जगह मिल रहा किसानों से जबर्दस्त समर्थन

अमरावती/प्रतिनिधि/दि.९ – इस वक्त दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने हेतु विदर्भ क्षेत्र के तेजतर्रार नेता तथा महाराष्ट्र के राज्यमंत्री बच्चु कडू विगत शुक्रवार को अमरावती से दिल्ली जाने हेतु अपने सैंकडों समर्थकोें के साथ बाईक रैली लेकर रवाना हुए थे और अब राज्यमंत्री बच्चु कडू के लिए दिल्ली दूर नहीं है, क्योंकि वे मध्यप्रदेश के ग्वालियर से निकलकर उत्तरप्रदेश के मथुरा पहुंच रहे है. जहां से दिल्ली अब मात्र 186 किमी की दूरी पर है. उम्मीद जतायी जा रही है कि, राज्यमंत्री बच्चु कडू अपने समर्थकोें के साथ कल गुरूवार 10 दिसंबर को दिल्ली की सिंधू सीमा पर चल रहे किसानों के आंदोलन स्थल पर पहुंच जायेंगे.
जानकारी के मुताबिक गत रोज 8 दिसंबर की सुबह मध्यप्रदेश के गुना से आगे बढते हुए ग्वालियर पहुंचे. इस समय उन्होंने भारत बंद आंदोलन में शामिल होते हुए गुना-ग्वालियर महामार्ग पर चक्काजाम आंदोलन भी किया. साथ ही विभिन्न गांवों में किसानों से मूलाकात करते हुए वे मंगलवार की शाम ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान राज्यमंत्री बच्चु कडू व उनके साथ बाईक रैली में शामिल कार्यकर्ताओं का जगह-जगह पर भव्य स्वागत हुआ. साथ ही मंगलवार की शाम राज्यमंत्री बच्चू कडू एवं उनके कार्यकर्ताओें ने ग्वालियर के गुरूद्वारा में रात्री विश्राम किया. जहां पर उन्होंने क्षेत्र के किसानोें के साथ बैठक भी की. पश्चात बुधवार की सुबह राज्यमंत्री बच्चु कडू ग्वालियर से निकलकर मथूरा की ओर आगे बढे.

 ग्वालियर में सिख समाज ने किया बच्चु का शानदार स्वागत

एक राज्य का राज्यमंत्री रहनेवाला कोई व्यक्ति केंद्र सरकार के कृषि कानून का विरोध करने हेतु कडाके की ठंड में हजारों किलोमीटर की यात्रा करने निकला है. यह बात पता चलते ही मध्यप्रदेश में जगह-जगह पर किसानों और आम नागरिकों में राज्यमंत्री बच्चु कडू की बाईक रैली को लेकर जबर्दस्त आकर्षण देेखा जा रहा है. साथ ही जगह-जगह पर उनका जंगी स्वागत भी किया जा रहा है. इस बाईक रैली के ग्वालियर पहुंचते ही वहां के सिख समाज ने राज्यमंत्री बच्चु कडू का जल्लोषपूर्ण स्वागत किया. साथ ही उन्हें व उनके समर्थकोें को बडे आदर आतिथ्य के साथ गुरूद्वारा साहिब लाया गया. जहां पर उनके भोजन व रात्री विश्राम की व्यवस्था की गई थी. जहां पर कई सिख समाज बांधव अपने परिवारजनों के साथ राज्यमंत्री बच्चु कडू को देखने और सुनने के लिए उपस्थित हुए थे. पश्चात बुधवार 9 दिसंबर की सुबह गुरूद्वारा साहिब में विधिवत दर्शन करने के बाद राज्यमंत्री बच्चु कडू अपने सैंकडों समर्थकों के साथ पलवल होते हुए मथुरा की ओर रवाना हुए.

Related Articles

Back to top button