महाराष्ट्रमुख्य समाचार

बालासाहब आए मविआ की बैठक में

लोकसभा क्षेत्रों का बंटवारा तय होगा

* नेताओं ने किया आंबेडकर का जोरदार स्वागत
मुंबई-दि.2 महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को जमीन सुंघाने के महाविकास आघाडी के प्रयत्नों को तब बल मिला जब वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा एड. प्रकाश आंबेडकर आज यहां बैठक में पहुंचे. उनका कांग्रेस के बालासाहब थोरात, अशोक चव्हाण, नाना पटोले, वर्षा गायकवाड, राकांपा शरद पवार गट के जयंत पाटिल, जीतेंद्र आव्हाड, शिवसेना उबाठा के संजय राउत ने पुष्पगुच्छ देकर गर्मजोशी से स्वागत किया. उपरांत लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा शुरु हो गई. मविआ सूत्रों ने बताया कि अधिकांश स्थानों पर बात पूरी हो गई है. चुनिंदा सीटों पर चर्चा हो रही है. एक-दो रोज में पक्की घोषणा हो जाएगी.
* सोशल मीडिया पर फोटो
आंबेडकर के मविआ की बैठक में आने और उनके जोरदार स्वागत की तस्वीरे कांगे्रस नेता अशोक चव्हाण तथा अन्य नेताओं ने धडाधड सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की. यह भी विश्वास जताया गया कि आज ही मविआ का सीटों का निर्णय फाइनल हो जाएगा. मविआ में आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी को अकोला तथा राजू शेट्टी के स्वाभिमान पक्ष को हातकंणगले की सीट चुनाव लडने के लिए दी जा रही है.
* मविआ का फायदा
शिवसेना उबाठा नेता संजय राउत ने मीडिया से कहा कि वंचित आघाडी के साथ आने से निश्चित ही मविआ का चुनाव में लाभ होने वाला है. पिछली बार वंचित के कई प्रत्याशियों को लक्षणीय वोट प्राप्त हुए थे. शिवसेना उबाठा के साथ वंचित आघाडी का चुनावी समझौता पहले ही हो गया था. अब मविआ में सीटों का तालमेल करने की कोशिश हो रही है. मविआ की टक्कर भाजपा, शिवसेना शिंदे गट और राकांपा अजीत पवार गट, रिपाई आठवले गट की महायुति के साथ होनी है. महायुति में सीट बंटवारा पहले ही हो जाने के दावे किए जा रहे हैं.

* उद्धव को वोट यानि सनातन का अपमान
उधर नागपुर में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने स्पष्ट कहा कि उद्धव ठाकरे को वोट देना यानि सनातन धर्म का अपमान करना होगा. उद्धव ठाकरे की गारंटी नहीं चलती है,क्योंकि वह घर में सोए पडे रहते हैं. बावनकुले ने कहा कि महाविकास आघाडी में वंचित आघाडी के भी शामिल होने से कोई फर्क नहीं पडने वाला. महायुति प्रदेश में 45 से अधिक स्थान लोकसभा के विजयी होने वाली है. अबकि बार 400 पार का नारा दिया गया है. बावनकुले ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि छगन भुजबल का भाजपा प्रवेश को लेकर कोई दूर-दूर तक मामला नहीं है. अंजली दमानिया से वे विनती करते हैं कि झूठ न फैलाएं.

Related Articles

Back to top button