अमरावतीमुख्य समाचार

प्रलंबित मांगो को लेकर बंजारा समाज का डफली बजाओं आंदोलन

जिलाधिकारी को सौंपा निवेदन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१५ – राज्य के सभी गोर-बंजारा समाज की प्रलंबित मांगों को लेकर राज्यस्तरीय डफली बजाओं आंदोलन राज्यभर में पूर्व सांसद हरीभाऊ राठोड (Former MP Haribhau Rathore) के नेतृत्व में आज किया गया. इसी श्रृंखला में बंजारा समाज द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय के सामने जिलाध्यक्ष मोहन चव्हाण के नेतृत्व में भी यह आंदोलन किया गया और जिलाधिकारी को अपनी प्रलंबित मांगो के आशय का निवेदन सौंपा गया.
निवेदन में कहा गया है कि पूर्व सांसद व विधायक हरीभाऊ राठोड ने अनेकों बार सरकार के सामने बंजारा समाज की समस्याओं को रखा था और निराकरण करने की मांग की थी. जिसमें बंजारा समाज को ७ प्रतिशत से १४ प्रतिशत आरक्षण बढाकर दिया जाए, क्रिमिलेयर की शर्त रद्द की जाए, ११ करोड जनसंख्या वाली गोरबोली को राष्ट्रीय भाषा सूची में दर्ज किया जाए. ऐसी मांग की गई थी.
सरकार द्वारा आश्वासन देने के पश्चात भी प्रलंबित मांगे पूरी नहीं की गई. जिसके विरोध में राज्यभर में डफली बजाओं आंदोलन जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आज किया गया और जिलाधिकारी को निवेदन दिया गया. इस समय उदय मदन पवार, हीरालाल जाधव, महन शा. राठोड, जगन जाधव, गच्छीराम राठोड, मरोतराव राठोड उपस्थित थे. कोरोना महामारी का ध्यान रखते हुए यह आंदोलन किया गया. जिसमें कम संख्या में बंजारा समाज के नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button