महाराष्ट्रमुख्य समाचार

बावनकुले के बयान से युति में हडकंप

भाजपा और शिंदे सेना का सीट बंटवारा बना बडा मुद्दा

* आघाडी ने लिये मजे, गायकवाड बोले- 130 स्थान मिलेंगे
मुंबई दि.18 – भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने शिंदे गट के साथ पार्टी के विधानसभा सीट बंटवारे पर बयान देकर बर्र के छत्ते को छेड दिया लगता है. आज प्रदेश की सियासत में इसी मुद्दें पर कोहराम मचा रहा. बावनकुले की सफाई भी काम न आयी. उधर आघाडी के नेताओं ने भाजपा और शिंदे गट के जमकर मजे लिये. शिंदे गट के संजय गायकवाड ने दावा कर दिया कि, वे 125-130 स्थानों पर भाजपा के साथ गठजोड कर विधानसभा लडेंगे. राकांपा के जयंत पाटील ने शिंदे गट को 5-7 सीट मिलने का दावा किया. ऐसे ही सभी 288 स्थानों पर कमल की निशानी पर चुनाव लडे जाने की भी बात कही.
* क्या कहा था बावनकुले ने
बावनकुले ने शुक्रवार को कह दिया था कि, अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिंदे गट का गठजोड रहेगा. भाजपा 240 एवं शिंदे गट 48 स्थानों पर उम्मीदवार खडे करेगा. उनके इस बयान पर बडा बवाल मचा है. इससे भाजपा-शिंदे गट के बीच अंतर्गत मतभेद सामने आ गए हैं.
* गायकवाडा का दावा
शिंदे गट के संजय गायकवाड ने दावा किया कि, उनकी पार्टी 125 से 130 स्थानों पर लडेगी. जब उनसे बावनकुले के बयान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि कोई कुछ भी कहे. हमने जो आंकडा बता दिया है वह रहेगा. बालासाहब ठाकरे व्दारा स्थापित शिवसेना हमारी है. हमारी युति प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ है. गायकवाड ने कहा कि, भाजपा बडा दल है, इसलिए हम से थोडी अधिक सीटों पर उनके उम्मीदवार रहेंगे.
* बावनकुले के बयान में दम नहीं
उधर संजय शिरसाट ने कहा कि, बावनकुले के बयान में दम नहीं. उन्हें उतने अधिकार भी नहीं है. ऐसे बयानों से युति में नाहक दरार पडती है. इसका ध्यान उन्हें रखना चाहिए. 48 सीटों पर लडने के लिए तैयार होने वाले हम क्या मूर्ख है? शिरसाट ने कहा कि, बावनकुले ने अतिउत्साह में बयान दे दिया है.
* पाटील और जाधव ने लिये मजे
भाजपा-शिंदे गट में आयी रार पर राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील एवं शिवसेना उबाठा नेता भास्कर जाधव ने जमकर मजाक बनाया. पाटील ने कहा कि, अभी चुनाव को एक साल है. सभी 288 स्थानों पर भाजपा का कमल का फूल रहेगा. इसके बाद शिंदे गट का नामोनिशान नहीं रहेगा. महाविकास आघाडी के सामने अकेली भाजपा रहेगी. पाटील ने यह भी कहा कि, भाजपा प्रत्येक राज्य में छोटे दलों को खत्म करने की नीति रखती है. अनेक राज्यों में उसने मित्र दलों को खत्म ही किया है. भास्कर जाधव ने कहा कि, बावनकुले के मुंह से सच निकल गया. देखा जाए तो भाजपा सचमुच शिंदे गट को 48-50 सीटें ही देगी. खुद 240 स्थानों पर लडेगी. शिंदे को दी गई सीटों में से कितने स्थानों पर उम्मीदवार को गिराया जाएगा, यह वे व्यक्तिगत रुप से कहते हैं. जाधव ने बजट में कोकण को काजू बोर्ड के अलावा कुछ न देने का आरोप लगाया और कहा कि, भाजपा शिंदे को प्रसाद एवं स्वयं महाप्रसाद रख रही है.
* शिंदे गट में नाराजगी
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के वक्तव्य से शिंदे गट में बढी नाराजगी आ गई है. संजय गायकवाड तथा संजय शिरसाट सहित अनेक विधायकों और नेताओ ने खुलकर नाखुशी जाहीर की हेै. जिससे भाजपा को बडे नेताओ को सामने लाकर इस बारे में खुलासा करना पडेगा, विवाद को शांत करना पडेगा, ऐसा दावा जानकारों ने किया है.

Related Articles

Back to top button