अमरावतीमुख्य समाचार

चेतावनी दी… वर्ना कोरोना की तीसरी लहर का धोका

  • केंद्र की टीम ने किया अमरावती दौरा

  • यहां की स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण किया, बैठक ली

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 8 – कोरोना की वर्तमान स्थिति का मुआयना करने के लिए केंद्र का एक दल आज अमरावती के दौरे पर आकर गया. इस दल ने अमरावती में कोरोना की वर्तमान स्थिति का मुआयना करने के बाद चेतावनी दी है कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में रखने के लिए सभी नागरिकों की ओर से ‘कोविड प्रोप्रिएट बिहेवियर’ का पालन करना जरुरी है. उसका पालन नहीं हुुआ तो अमरावती में कोरोना की तीसरी लहर का धोका निर्माण हो सकता है. जिससे सभी ओर मास्क का इस्तेमाल, सुरक्षित दूरी व हाथों की स्वच्छता आदि नियमों का पालन होने के दृष्टि से प्रयास होने चाहिए, इस तरह के निर्देश केंद्रीय स्वास्थ्य दल ने आज यहां दिये है.
कोरोना संक्रमण की पृष्ठभूमि पर केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने आज सुपर स्पेशालिटी अस्पताल स्थित जिला कोविड अस्पताल का मुआयना किया. दिल्ली के एम्स अस्पताल के विशेषज्ञ डॉ. अमितेश गुप्ता व डॉ.संजय रॉय का इस दल में समावेश है, इससे पहले उन्होंने प्रशासन की ओर से कोरोना उपायों बाबत बैठक व्दारा जानकारी ली. जिलाधिकारी शैलेश नवाल मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पांडा, मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे, जिला शल्यचिकित्सक डॉ.श्यामसुंदर निकम, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.दिलीप रनमले समेत स्वास्थ्य यंत्रणा के अधिकारी उपस्थित थे. जिले की कोरोना उपाय बाबत जिलाधिकारी नवाल ने जानकारी दी है.
कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए सभी आवश्यक प्रयास हो रहे है. नागरिकों की ओर से कोविड प्रोप्रिएट बिहेवियर का कडाई से पालन होना आवश्यक है. मास्क यह कोरोना टालने के लिए सर्वोत्तम दवा है. दक्षता त्रीसूत्री बाबत बार बार सूचना देनी चाहिए, दक्षता त्रीसूत्री यह जीवन शैली का एक हिस्सा होना चाहिए. प्रशासन व स्वास्थ्य यंत्रणा सांगिक भावना से कोरोना नियंत्रण के लिए काम कर रहा हेै. ऐसा ही टीम वर्क रखने के निर्देश इस दल ने दिये. इस समय जिलाधिकारी ने कोरोना उपाय योजना में कार्यान्वीत हुए अस्पताल, विलगीकरण केंद्र, ग्रामीण क्षेत्र की व्यवस्था, ऑक्सीजन व्यवस्था, टीकाकरण आदि विविध मुद्दों की जानकारी दल को दी. इस दल ने जिला कोविड अस्पताल को भेंट देकर वहां के स्टॉफ के साथ चर्चा की. निवासी वैद्यकीय अधिकारी डॉ.रवि भुषण व उनके सहयोगियों की ओर से उन्होंने जानकारी ली. उसके बाद दल ने समता कॉलोनी के कंटेनमेंट जोन को भेंट देकर मुआयना किया तथा मनपा के सुदाम काका देशमुख सभागृह स्थित गृह विलगीकरण नियंत्रण कक्ष को भी उन्होेंने भेंट दी. इस समय उन्होंने अधिकारी, कर्मचारियों से जानकारी ली.

 

Related Articles

Back to top button