अमरावतीमुख्य समाचार

बेस्ट हॉस्पिटल में तोडफोड

मरीज की मौत के बाद संतप्त हुए कुछ राजनीतिज्ञ

  •  डॉक्टरों में तीव्र रोष, आयएमए ने निषेध जताया

  • गाडगेनगर पुलिस थाने में एक दूसरे के खिलाफ शिकायत

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१८ – स्थानीय वलगांव रोड पर स्थित डॉ. सोहेल बारी के बेस्ट हॉस्पिटल में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती मरीज की मौत के बाद संतप्त हुए कुछ राजनीतिज्ञों ने आज सुबह बेस्ट हॉस्पिटल में घुसकर वहां भारी हंगामा मचाया और तोडफोड की. इस घटना के बाद अस्पताल परिसर में तनाव की स्थिति निर्माण हुई थी. घटना की खबर तत्काल गाडगेनगर और नागपुरी गेट पुलिस को दी गई. खबर मिलते ही पुलिस का दल घटनास्थल पर पहुंच गया और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करते हुए मृत महिला के शव को उसके परिजनों के हवाले कर दिया.
जानकारी के अनुसार अचलपुर निवासी शबाना अंजुम नियाजोद्दीन (४२) और उनकी मां बशीदा खातून शेख हबीब (६०) को २७ मई को कोरोना बीमारी के चलते वलगांव रोड पर स्थित बेस्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. दोनों पर बेस्ट हॉस्पिटल में इलाज शुरू ही था कि कल बशीदा खातून शेख हबीब की ईलाज के दौरान मौत हो गई और उसके कुछ समय बाद अचानक शबाना अंजुम की तबियत गंभीर होती गई और आज सुबह ८ बजे के दौरान शबाना अंजुम नियाजोद्दीन की भी बेस्ट हॉस्पिटल में ईलाज के दौरान मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन की ओर से शबाना अंजुम के मृत्यु की खबर उसके परिजनों को दी गई. इसी दौरान बशीदा खातून के बाद शबाना अंजूम की मौत होने की खबर सै.नियोजोद्दीन के रिश्तेदार और शहर के कुछ राजनीतिज्ञों को पता चली और सुबह मृत महिला के रिश्तेदार और कुछ राजनीतिज्ञ बेस्ट हॉस्पिटल में आ पहुंचे और शबाना अंजुम नियोजोद्दीन की मौत के लिए अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराने लगे.
इसी बीच मोहम्मद इरफान और सैय्यद नियोजोद्दीन सैय्यद तमीजोद्दीन (अचलपुर निवासी) व लैफ्टनेट कमांडर डॉ. अलीम पटेल ने गाडगेनगर पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में कहा कि शबाना अंजुम नियोजोद्दीन को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसके स्वास्थ्य में सुधार होने लगा और आज १८ जून को उसे छुट्टी होनेवाली थी. लेकिन अचानक रात के दारान ऑक्सीजन मीटर का पाईप निकला था और आयसीयू में कोई भी डॉक्टर और स्टॉक मौजूद नहीं था. इस स्थिति में मरीज पर तत्काल ईलाज नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई. शबाना अंजुम की मौत के लिए डॉ.सोहेल बारी व उनके स्टॉप को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कार्रवाई की मांग की है.

 

sohel-bari-amravati-mandal

  • चंद राजनेताओं ने अपना माहौल बनाने किया हंगामा

इसी बीच बेस्ट हॉस्पिटल के प्रमुख डॉ. सोहेल बारी ने बताया कि शबाना अंजुम और उनकी मां को कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय उसका ऑक्सीजन लेवल २१ प्रतिशत के करीब था. जिससे मरीज को आयसीयू में रखकर उन पर ईलाज किया जा रहा था. यहा तक कि मरीज के ईलाज बाबत की नियमित जानकारी मैं स्वयं मरीज के रिश्तेदारों को देता था. मरीज का ऑक्सीजन लेवल कम रहने से अभी तक पेशेंट वेंटीलेटर पर ही था. मरीज पर ईलाज कितनी प्रामणिकता से चल रहा था यह बात मरीज के रिश्तेदारों को भी पता थी. केवल नये सिरे से राजनीति में आए हुए चंद लोगों ने अपना माहौल बनाने के लिए यह हंगामा मचाया. यह लोग ऐसे ही मौके की तलाश में रहते है. आनेवाले चुनाव को देखते हुए केवल माहौल बनाने के उद्देश्य से हंगामा मचाया गया. इस तरह का आरोप डॉ. सोहेल बारी ने अमरावती मंडल से बातचीत में किया है.

  •  सीएस के अध्यक्षता वाली समिति को भेजेंगे मुद्दा

इस मामले में मृतक शबाना अंजुम के रिश्तेदारों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ गाडगेनगर थाने में शिकायत दर्ज की है. वहीं अस्पताल प्रशासन की ओर से भी हंगामा करनेवालों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. गाडगेनगर के थानेदार आसाराम चोरमले के अनुसार नियम के अनुसार मृतक के रिश्तेदारों की ओर से प्राप्त शिकायत को सिविल सर्जन के नेतृत्व वाली टीम के पास भेजा जायेगा. स्वयं डॉक्टरों की टीम इसकी जांच करेगी और उसके बाद जो रिपोर्ट पुलिस को प्राप्त होगी उसके अनुसार कार्रवाई की जायेगी.

  •  हमले कोई भी हो वह निंदनीय – डॉ. दिनेश ठाकरे

हमले चाहे वह किसी भी संस्था पर हो चाहे वह अस्पताल रहे या मीडिया कार्यालय उसका कभी भी समर्थन नहीं किया जा सकता. हालाकि दोपहर तक बेस्ट हॉस्पिटल में जो कुछ हुआ उसकी मुझे खबर नहीं है. लेकिन इस तरह किसी ने भी कानून हाथ में लेकर तोडफोड करना समर्थनीय नहीं है. इस तरह की प्रतिक्रिया आयएमए के अध्यक्ष डॉ. दिनेश ठाकरे ने व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button