अमरावतीमुख्य समाचार

भारत जोडो का एक वर्ष पूर्ण, हो रहा सकारात्मक असर

जान गई तो चलेगा, संविधान बचाएंगे

* यशोमति ठाकुर दहाडी
अमरावती/दि.7– कांग्रेस नेता राहुल गांधी व्दारा आज से ठीक एक वर्ष पूर्व निकाली गई कन्याकुमारी-कश्मीर भारत जोडो यात्रा का सकारात्मक असर हुआ है. पार्टी को अनेक फायदे हुए. कर्नाटक राज्य में पार्टी विजयी हुई. सबसे बडी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुकुमशाही के खिलाफ आवाज उठने लगी. यह दावा पूर्व पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने आज दोपहर पत्रकार परिषद में किया. उनके साथ पार्टी के सभी स्थानीय नेता बबलू शेखावत, प्राचार्य डॉ. अंजलि ठाकरे, भैया पवार, विधायक बलवंत वानखडे, किशोर बोरकर, विलास इंगोले आदि उपस्थित थे.
ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार संविधान बदलने पर आमादा हैं. किंतु हमारी जान भी चली जाए, तो भी हम संविधान को धक्का नहीं लगने देंगे. मोदी देश तोडने का प्रयत्न कर रहे हैं.
ठाकुर ने दावा किया कि देश में भारत जोडो यात्रा से माहौल बना है जो अब संविधान को तोडने जा रही नरेंद्र मोदी सरकार को हटाकर रहेगा. पहले मोदी के खिलाफ कोई भी बोलने से डरता था. मोदी हुकुमशाही से देश चला रहे हैं. डरों मत, यह राहुल गांधी का विचार लोगों तक पहुंचा है. यह दावा कर यशोमति ने कहा कि देश में निर्भयता आई है. मोदी के विरुद्ध जनता उठ खडी हो रही. संविधान को बदलने की प्रत्येक कोशिश कांग्रेस अपने प्राणपण से विफल करेगी. जातिय भेद और धर्मो में कुटीरता का विष घोलने का प्रत्यन हो रहा है उसका भी कांगे्रस तीव्र विरोध करेगी. मोदी सरकार घबराने का दावा भी यशोमति ने किया. इंडिया व भारत में संभ्रम पैदा किया जा रहा है. जनता समय पर उन्हें जगह दिखा देगी, ऐसा दावा भी यशोमति ठाकुर ने किया.

Related Articles

Back to top button