अमरावतीमुख्य समाचार

भारवाडी गांव कोरोना की चपेट में, कल 32 पॉजिटीव मिले

तीन दिन से लगातार शुरु है कोविड कैम्प

  •  400 जनसंख्या की बस्ती में अब तक 50 से ज्यादा मरीज

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 7 – समीपस्थ तिवसा तहसील अंतर्गत आनेवाला भारवाडी गांव इन दिनों कोरोना की चपेट में पाया गया है. पिछले चार दिनों से इस गांव में 50 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने से गांववासियों में भय का माहौल देखा जा रहा है. इनमें से 6 गांववासियों को अमरावती रेफर किया गया है. जबकि 40 से ज्यादा मरीजों पर तिवसा के सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. कल एक ही दिन इस भारवाडी गांव में 32 लोग कोरोना संक्रमित पाये गए. वहीं कल मंगलवार को जब इस गांव में कोविड कैम्प लगाया गया तब 90 गांववासियों के सैम्पल लिये गए. जिसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है. भारवाडी यह गांव तिवसा से मात्र कुछ ही किलोमीेटर दूरी पर है और भारवाडी ग्रामपंचायत की जनसंख्या 450 के करीब रहने की जानकारी इस गांव के सरपंच सचिन राउत ने ‘दैनिक अमरावती मंडल’ को दी है.

  • पूर्व एपीएमसी सदस्य यादव की तेरहवी में आये थे मेहमान

भारवाडी गांव के निवासी व एपीएमसी के पूर्व सदस्य रह चुके बबलू यादव की कुछ दिनों पहले भारवाडी गांव के पास ही एक सडक हादसे में मौत हुई थी. उसी दौरान गांव में अन्य दो लोगों की मौत हो जाने के कारण गांव में मेहमानों का आना बढ गया था. खबर है कि बबलू यादव की तेरहवी होने के बाद तीसरे ही दिन उनके भाई नितीन यादव समेत उनके परिवार के कई लोग बीमार पडे. जब उनकी कोरोना टेस्ट ली गई तब नितीन यादव समेत 23 लोग पॉजिटीव पाये गए. गांव में कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए गांव के सरपंच सचिन राउत ने गांव में कोविड टेस्ट कैम्प लगाया. तब तीन दिन पहले गांव के लोगों की कोरोना टेस्ट करवाई गई. पहले दिन के कैम्प में सैम्पल देने वाले 32 लोग कल कोरोना पॉजिटीव पाये गए. गांव में कल मंगलवार को फिर एक बार कैम्प लगाया गया था. इस कैम्प में 90 गांववासियों ने कोरोना टेस्ट करवाई जिसकी रिपोर्ट आना अब तक बाकी है.

  • वैक्सीन लेने के बाद भी आंगणवाडी सेविका पॉजिटीव

खबर है कि राज्य सरकार की ओर से आंगणवाडी सेविका व आशा वर्कर आदि को सर्वप्रथम कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी. आंगणवाडी सेविकाओं को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज भी दिया गया है. भारवाडी गांव की आंगणवाडी सेविका को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज भी दिया गया था. बावजूद इसके चार दिन पहले की गई कोरोना टेस्ट में गांव की आंगणवाडी सेविका भी कोरोना पॉजिटीव पायी गई है. वैक्सीन के दोनों डोज लेने पर भी आंगणवाडी सेविका पॉजिटीव पाए जाने से गांववासियों में भय का माहौल देखा जा रहा है.

 

 

Yashomati-Thakur-amravati-mandal

  • पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने ली दखल

भारवाडी यह गांव जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकुर के निर्वाचन क्षेत्र तिवसा अंतर्गत आता है. इस कारण गांववासियों ने सर्वप्रथम गांव में तेजी से बढ रहे कोरोना संक्रमण की जानकारी यशोमती ठाकुर को दी थी. फिलहाल पालकमंत्री अमरावती में लगाए गए लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा करने मुंबई में है. उन्होंने वहां इस बात की दखल लेकर मुंबई से स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर भारवाडी की कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में उन्हें अवगत कराया.

Related Articles

Back to top button