महाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

भिडे गुुरुजी ने की जरांगे पाटिल से भेंट

मांग को बताया योग्य, अनशन खत्म करने का किया निवेदन

जालना /दि.12– विगत 15 दिनों से मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे मनोज जरांगे पाटिल ने आज श्री शिव हिंदूस्थान प्रतिष्ठान के संस्थापक संभाजी भिडे उर्फ भिडे गुरुजी ने अंतरवाली सराटी गांव पहुंचकर भेंट की. साथ ही संभाजी भिडे ने मनोज जरांगे पाटिल द्बारा अपनाई गई भूमिका को पूरी तरह से योग्य बताते हुए कहा कि, वे इस आंदोलन में मराठा समाज के समर्थन में है. साथ ही उन्होंने मनोज जरांगे पाटिल के लगातार गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए उनसे अपना अनशन खत्म करने का निवेदन भी किया.
इस समय संभाजी भिडे ने मनोज जरांगे पाटिल से कहा कि, मराठा समाज को आरक्षण मिलना ही चाहिए, वे इस बात से पूरी तरह से सहमत है. अपनी इस मांग को लेकर मनोज जरांगे पाटिल ने अपना अनशन खत्म करते हुए अपने संघर्ष को जारी रखना चाहिए. इसके साथ ही संभाजी भिडे ने यह भी कहा कि, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजित पवार धुरंधर नेता और जुबान के पक्के रहने वाले लोग है. साथ ही देवेंद्र फडणवीस कभी भी किसी से बेइमानी नहीं करते है. इस बात का उन्हें पूरा विश्वास है. अत: मनोज जरांगे पाटिल ने सरकार द्बारा दिए गए आश्वासन पर भरोसा करते हुए अपने अनशन को अब खत्म कर देना चाहिए.
इस समय संभाजी भिडे गुरुजी का समर्थन मिलने को अपना सौभाग्य बताते हुए मनोज जरांगे पाटिल ने कहा कि, वे सरकार के कहे पर भरोसा रखते हुए 2 कदम पीछे लेने के लिए तैयार है. परंतु सरकार फैसला लेने में इतना अधिक समय क्यों ले रही है. यह समझ से परे है. सरकार ने कम से कम यह तो बताना चाहिए कि, हमें स्थायी रुप से आरक्षण मिलेगा अथवा नहीं, ताकि हम अपनी आगे की भूमिका तय कर सके. यदि हमें स्थायी रुप से आरक्षण मिलता है, तो हम अपने अनशन को तुरंत खत्म करने के लिए तैयार है, ऐसा भी मनोज जरांगे पाटिल द्बारा कहा गया.

Related Articles

Back to top button