अमरावतीमुख्य समाचार

भीम आर्मी ने किया कपडे फाडो आंदोलन

सरकारी क्षेत्र के निजीकरण पर रोक लगाए 

  • एससी, एसटी, ओबीसी, मायनारिटी को आरक्षण

  • रोजगार व किसान विरोधी विधेयक रद्द करने की मांग

  • राष्ट्रपति के नाम भेजा ज्ञापन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२४ – सरकारी क्षेत्र के निजीकरण पर रोक, अन्य निजी क्षेत्र में एससी, एसटी, ओबीसी, मायनारिटी को आरक्षण, युवाओं को रोजगार और किसान विरोधी विधेयक को रद्द करने की मांग को लेकर भीम आर्मी (Bheem army) के कार्यकर्ताओं ने आज अनुठा कपडे फाडों आंदोलन करते हुए जिलाधीश के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.
सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि समाज में कल्याणकारी राज्य की स्थापना सुनिश्चित करने के लिए भारतीय संविधान व्दारा समस्त नागरिकों को समान अधिकार दिए गए हैं. साथ ही सदियों से सामाजिक बहिष्कार व शोषण के शिकार रहे वंचित समूदाय के लोगों को राष्ट्र की विकास के मुख्य धारा से जोडने के लिए आरक्षण का प्रावधान किया गया है. मगर अफसोस है कि संविधान लागू होने के इतने वर्षों बाद भी किसी भी विभाग में इन वर्गों के निर्धारित आरक्षण आज पूरे नहीं किये गए. जिन उपक्रमोंं, संस्थानों, विभागों में आरक्षण का प्रावधान नहीं है. वहां इन वर्गों का प्रतिनिधित्व शून्य है. क्योकि निजी क्षेत्र में आरक्षण नहीं है, इसलिए हर निजी आरक्षण पर प्रत्यक्ष हमले के रुप में देखना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा है कि वर्तमान कें्रद सरकार कल्याणकारी राज्य की अवधारणा को छोडकर जातिवादी व पूंजीवादी व्यवस्था को देश पर थोप रही है. जिससे देश के कमजोर, शोषित, वंचित वर्ग के लोग लगभग बर्बादी की कगार पर खडे हैं, ऐसा आरोप लगाते हुए ज्ञापन में उन्होंने यह भी कहा है कि भाजपा सरकार ने उद्योगपतियों के हवाले रेलवे, बैंक, एलआईसी, ओएनजीसी और अन्य सभी संस्थाओं का निजीकरण करके पूंजीपतियों के आगे नतमस्तक होने में व्यस्त है.
रोजाना देश की संवैधानिक व्यवस्था खतरे में होती नजर आ रही है. इस क्रम में सबसे ज्यादा हमला शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र पर हुआ है, निजीकरण देश के छात्र,युवाओं के संघर्ष पर हमला है. इसे हर हाल में खत्म होना चाहिए, ऐसी मांग करते समय महाराष्ट्र मुख्य महासचिव व विदर्भ प्रभारी मनीष साठे, जिलाध्यक्ष प्रवीण बनोड, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण वाकोडे, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष दुर्गेश डोईफोडे, जिला प्रवक्ता नवनीत तंतरपाडे, जिला संघटक प्रवीण खंडारे, जिला कोषाध्यक्ष योगेश सूर्यवंशी, महासचिव सिध्दार्थ गवई, मुख्य महाचिव अजय शिरसाठ, शहराध्यक्ष निलेश जाधव, विद्यार्थी शहराध्यक्ष करण डेडवाल, विधानसभा अध्यक्ष अर्जुन इंगोले, शहर विद्यार्थी संगठक प्रमुख कुशाल तायडे, सामाजिक कार्यकर्ता खंडू उर्फ सुशील वानखडे, शहर सचिव अतुल चवरे, सामाजिक कार्यकर्ता अक्षय पांडे, सामाजक कार्यकर्ता अक्षय काले, सामाजिक कार्यकर्ता आकाश साबले, उमेश थोरात, सुरेश तायडे सामाजिक कार्यकर्ता व रुग्ण सेवक, शहर सचिव गजानन गवली, शहर सचिव आनंद थोरात, प्रेमदास धंदर, सुरेश इंगोले, रवि बागडे, दिलीप शेंडे, मनीष बांगरे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button