अमरावतीमुख्य समाचार

गोविंद कॉम्प्लेक्स का भुमिपूजन 8 को

  •  मालवीय एसोसिएटस् का नया उपक्रम

  •  कठोरा रोड पर साकार होगा भव्य व्यवसायिक संकुल

  • तीन मंजिला इमारत में शुरू होंगे 100 प्रतिष्ठान व ऑफिस

अमरावती/प्रतिनिधि दि.6 –  शहर के व्यवसाय जगत में ‘हीरो कूलर्स’ के जरिये विगत अनेक वर्षों से अपनी मजबूत पकड बनाये रखनेवाले सुरेश मालवीय ने अब अपने व्यवसाय को आगे बढाते हुए भवन निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा है. जिसके तहत वे इससे पहले पोटे कालेज के निकट कठोरा रोड पर गोविंद टॉवर्स नामक निवासी व व्यवसायिक संकुल साकार कर चुके है और अब गोविंद टॉवर्स के पास ही गोविंद कॉम्प्लेक्स नामक तीन मंजिला व्यवसायिक संकुल साकार करने जा रहे है. इस व्यवसायिक संकुल में तमाम तरह की अत्याधूनिक सुविधाएं रहने के साथ ही करीब 100 दुकाने बनायी जा रही है. जिनमें व्यवसायिक प्रतिष्ठानों सहित डॉक्टर, वकील, सीए व कन्सलटन्ट आदि के ऑफिस व कैबिन भी रहेंगे.
गोविंद कॉम्प्लेक्स नामक इस व्यवसायिक संकुल का आगामी रविवार 8 नवंबर को प्रात: 9.30 से 11 बजे के दौरान पूर्व जिला पालकमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटिल तथा अमरावती की विधायक सुलभा संजय खोडके, की प्रमुख उपस्थिति में संपन्न होने जा रहा है. अपने इस उपक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मालवीय बिल्डर्स एन्ड एसोसिएटस् के संचालक सुरेश मालवीय ने बताया कि, यह कॉम्प्लेक्स अमरावती शहर के व्यवसाय जगत में मिल का पत्थर साबित होगा और यह अपनी तरह का सबसे अलग व सबसे पहला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनने जा रहा है. जिसमें दूकान व कार्यालय रहनेवाले लोगों की सुविधा का तो विशेष तौर पर ध्यान रखा ही गया है. साथ ही इस बात का भी खास तौर से ध्यान रखा गया है कि, यहां पर रहनेवाली दूकानों खरीददारी के लिए अथवा यहां पर रहनेवाले ऑफिसों में अपने कामकाज के लिए आनेवाले लोगों को भी काफी सुविधा रहे और यहां बेहद आल्हाददायक वातावरण में खरीददारी का आनंद मिल सके.
अपने नये उपक्रम गोविंद कॉम्प्लेक्स के बारे में जानकारी देते हुए सुरेश मालवीय ने बताया कि, इस तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स की निचली मंजील पर 25 दूकाने बनायी गयी है और करीब 50 फीट का भव्य एवं प्रशस्त प्लाझा एरिया बनाया गया है. कॉम्प्लेक्स के दो छोर पर उपरी मंजीलों पर जाने हेतु सीढियां बनाने के साथ ही प्लाझा एरिया में भी दो सीढियां बनायी गयी है. साथ ही यहां पर लिफ्ट की व्यवस्था भी होगी. इसके साथ ही पहली मंजिल पर 35 व दूसरी मंजिल पर 40 गाले बनाये जायेंगे. जहां एक ओर निचली मंजिल पर अधिकांश गालों में विविध कंपनियों के शोरूम व व्यवसायिक प्रतिष्ठान खोले जायेंगे. वहीं उपरी दो मंजिलों पर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के साथ-साथ कई तरह के प्रोफेशनल्स को अपने ऑफिस खोलने हेतू जगह मुहैय्या करायी जायेगी. इसके अलावा किसी भी आपातकालीन स्थिति में निकासी के लिए भी इंतजाम करते हुए पूरी इमारत में ऐसे हालात से निपटने के लिए सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये जायेंगे. साथ ही इस कॉम्प्लेक्स के निर्माण में गुणवत्तापूर्ण साहित्य का प्रयोग करने में वायरिंग व फिटींग के लिए नामांकित व विश्वविख्यात कंपनियों के उत्पादों का प्रयोग किया जायेगा.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए मालवीय एसोसिएटस् के संचालक सुरेश मालवीय ने बताया कि, गोविंद कॉम्प्लेक्स में भुमिपूजन के साथ ही कमर्शियल स्पेस हेतु बुकींग की भी शुरूआत की जायेगी. साथ ही उन्होंने अपने सभी हितचिंतकों से गोविंद कॉम्प्लेक्स के भुमिपूजन अवसर पर उपस्थित रहने का आवाहन किया है.

 गोविंद टॉवर्स में फ्लैट की बुकींग शुरू

मालवीय एसोसिएटस् द्वारा कठोरा मार्ग पर पोटे कालेज चौक के निकट इससे पहले गोविंद टॉवर्स नामक व्यवसायिक व निवासी संकुल बनाकर तैयार कर लिया गया है. इस पांच मंजिला इमारत में निचली दो मंजिलों पर 24 दूकानें बनायी गयी है. वहीं उपरी तीन मंजिलों पर 2बीएचके वाले 28 फ्लैटस् है. इसमें से निचली मंजिलों पर स्थित सभी दूकानों की बुकींग हो चुकी है. वहीं उपरी मंजिल पर स्थित फ्लैटस् की बुकींग शुरू है. रेडी पझेशनवाले इन फ्लैटस् की बुकींग पर मालवीय एसोसिएटस् द्वारा पीओपी, एअर कंडिशनर और मॉड्यूलर किचन अपनी ओर से बतौर उपहार फ्लैटधारकों को दिया जायेगा. कठोरा रोड पर बेहद निसर्गरम्य वातावरण में बनाये गये अत्याधूनिक व सर्वसुविधायुक्त गोविंद टॉवर्स में लिफ्ट सुविधा, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग जैसी सुविधाओं के साथ ही सुरक्षित पार्किंग व्यवस्था की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी है.

 भविष्य में और भी बडी परियोजनाएं

गोविंद टॉवर्स को साकार करने के बाद गोविंद कॉम्प्लेक्स का भुमिपूजन करने जा रहे मालवीय एसोसिएटस् के संचालक सुरेश मालवीय के मुताबिक इस प्रोजेक्ट के पुरा होते ही वे यहीं पर करीब 16 एकड जमीन पर एक आयटी झोन व तीन मल्टीप्लेक्सवाला विशाल शॉपिंग मॉल बनाने जा रहे है. जिसमें 120 भव्य व प्रशस्त दुकाने बनायी जायेंगी. जहां पर एक से बढकर एक नामांकित कंपनियों के शोरूम व मेगा स्टोर खुलेंगे. यह अमरावती शहर सहित जिले में अपनी तरह का सबसे अलग, सबसे बडा और सबसे पहला कमर्शियल प्रोजेक्ट साबित होगा. जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है और बहुत जल्द इस मेगा प्रोजेक्ट पर भी काम करना शुरू किया जायेगा.

 बहुत जल्द खुलेगा मालवीय फुड हब

कठोरा रोड पर पोटे कॉलेज के निकट इन दिनों रिहायशी बस्तियां बढने लगी है. साथ ही इस परिसर में कई नामांकित स्कुल व कॉलेज भी खुल गये है. ऐसे में इस परिसर में परिवारों व युवाओं की काफी अधिक आवाजाही होने लगी है. इस बात के मद्देनजर मालवीय एसोसिएटस् द्वारा कठोरा रोड पर बहुत जल्द मालवीय फुड हब शुरू किया जा रहा है. जहां पर वेज में इंडियन, साउथ इंडियन, चाईनीज, चाट, पाव-भाजी, फास्ट फुड, तवा पुलाव, वेज बिर्याणी, स्पेशल मिसल, चाय व कोल्ड्रींक्स तथा नॉनवेज में वर्‍हाडी, तंदूर, शॉरमा, कोंकण स्पेशल, अंडा व बिर्याणी के स्टॉल्स् लगाये जायेंगे. साथ ही यहां पर पार्टी व मिटींग के लिए एसी हॉल की व्यवस्था करने के साथ ही गार्डन, चिल्ड्रेन पार्क, सेल्फी पॉइंट व हटस् की व्यवस्था भी होगी. मालवीय परिवार का यह उपक्रम भी बहुत जल्द अपने मूर्त रूप में साकार होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button