अमरावतीमुख्य समाचार

दर्यापुर में ऑक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन

पालकमंत्री ने कहा ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग को मजबूत करने का प्रयास

  • दर्यापुर, अचलपुर उपविभागीय स्वास्थ्य यंत्रणाओं का लिया जायजा

अमरावती/दि.११ – तीसरी लहर की पार्श्वभूमि पर ग्रामीण स्वास्थ्य यंत्रणाओं को मजबूत करना आवश्यक है. इसीलिए उपजिला व ग्रामीण अस्पताल स्तर पर ऑक्सीजन प्रणाली, वेंटीलेटर्स, आवश्यक प्रशिक्षू मनुष्य संसाधन को लेकर कार्रवाई गति से चलायी जाए. ऑक्सीजन को लेकर जिले को स्वयंमपूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है. इस आशय का प्रतिपादन राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दर्यापुर में व्यक्त किए.
दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे की स्थानिक विकास निधि अंतर्गत दर्यापुर उपजिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन आज कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले व पालकमंत्री ठाकुर की उपस्थिति में किया गया. इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष बबलू देशमुख, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, सुधाकर पाटील भारसाकले, तहसीलदार योगेश देशमुख, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संतोष दाबेराव सहित अन्य मौजूद थे.
दर्यापुर उपजिला अस्पताल में ५८.६० लाख रुपयों की निधि से ऑक्सीजन प्लांट साकार किया जाएगा. तहसील अस्पताल के स्थल पर ऑक्सीजन जनरेशन का नियोजन किया गया है. जिला ऑक्सीजन को लेकर स्वयंपूर्ण नियोजन किया गया है. इसके अलावा यहां वेंटीलेटर्स आदि जरूरी सामग्री भी उपलब्ध करायी जाएगी. जरूरत के अनुसार मेडिकल टीम उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया भी शुरू की गई है. यह काम तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए गए.
कोरोना से निपटने के लिए बीते एक वर्ष में विविध स्तर पर उपचार यंत्रणाएं निर्माण की गई. दूसरी लहर में ग्रामीण इलाकों में संक्रमितों की संख्या बढ़ गयी. इसीलिए अब तीसरे लहर की संभावनाओं को देखते हुए ग्रामीण यंत्रणाएं और भी अधिक मजबूत होना जरूरी है. हाल की घड़ी में मरीजों की संख्या कम हुई है. फिर भी तीसरी लहर को हल्के में नहीं लेना चाहिए.

  • तीसरी लहर को देखते हुए सावधानी बेहद जरूरी – नाना पटोले

दूसरी लहर की शुरूआत में अमरावती जिले में बड़े पैमाने पर मरीज बढ़ने लगी. इसीलिए तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए सावधानी बरतना बेहद जरूरी है. स्वास्थ्य यंत्रणाएं मजबूत करने के लिए कोरोना त्रिसूत्री का पालन भी कडाई से होना चाहिए. यह निर्देर्श नाना पटोले ने दिए. इस अवसर पर अचलपुर के उपविभागीय अधिकारी संदीपकुमार अपार ने प्रस्तुतिकरण दी. इस सयम तहसील स्वास्थ्य अधिकारी किरण शिंदे, मो. नासीर आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button