मुख्य समाचारविदर्भ

भोयर को इंदौर से दबोचा, 10 तक कस्टडी

मामला आरटीओ से 25 लाख घूस का

* अमरावती में भी घर की तलाशी
नागपुर/दि.5- गत सप्ताह नागपुर में उजागर हुए विधायक के नाम पर 1 करोड की रिश्वत के प्रकरण में फरार आरोपी शेखर भोयर को एसीबी दल ने इंदौर से दबोच लाया है. एसीबी के अधीक्षक राहुल माकणीकर ने भोयर की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि, आरोपी को कोर्ट में पेश कर 10 अप्रैल तक एसीबी कस्टडी में रखने के आदेश प्राप्त किए गए हैं. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आरोपी भोयर के अमरावती स्थित निवास की अमरावती एसीबी टीम ने तलाशी ली. उसमें बरामद कागजात और काफी कुछ सामग्री लेकर टीम नागपुर रवाना होने की जानकारी है. एसीबी के पास 10 अप्रैल तक भोयर की और 15 अप्रैल तक दिलीप खोडे की कस्टडी है. उनसे पूछताछ के आधार पर कहा जा रहा है कि, विधायक से भी इस प्रकरण में पूछताछ हो सकती है. तथापि उसके लिए प्रोसेस है.
उल्लेखनीय है कि नागपुर के आरटीओ रविंद्र भुयार की शिकायत पर एसीबी ने गत सप्ताह 28 मार्च को कार्रवाई की. उन्होंने अमरावती एमआईडीसी में तकनिशियन के रुप में कार्यरत दिलीप खोडे को 25 लाख रुपए कैश घूस लेते दबोचा. उस समय आरोपी शेखर भोयर भाग खडा हुआ. एसीबी ने तलाश जारी रखी थी.
यह भी गौरतलब है कि आरोपी खोडे और भोयर ने विधान परिषद सदस्य वजाहत मिर्जा के नाम पर रिश्वत मांगी थी. कांग्रेस नेता मिर्जा ने इस मामले में अपना कोई ताल्लुक नहीं होने का खुलासा उसी दिन कर दिया था. एसीबी को प्राप्त शिकायत के मुताबिक आरटीओ के विरुद्ध विभाग की महिला ने शिकायत दी थी. जिसका मामला उच्च सदन में नहीं उठाने के ऐवज में विधायक की तरफ से खोडे और भोयर ने 1 करोड रुपए रिश्वत मांगी थी. पहली किश्त के 25 लाख लेते समय एसीबी की टीम ने आरोपियों को दबोचा था. यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक सचिन मत्ते, नीलेश उरकुडे, श्रीमती प्रीति शेंडे, कॉस्टेबल सुशील यादव, पंकज घोडके, हरीश गांजरे, बादल मांढरे, सूरज भोंगाडे, विनोद नायगमकर ने अधीक्षक माकणीकर के मार्गदर्शन में की थी.

Related Articles

Back to top button