अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में क्रिकेट सट्टे पर बड़ी कार्रवाई, दो बड़े सट्टा बुकी धरे गये

मसानगंज में मनपा स्कूल के पास सीपी रेड्डी के सीआययू पथक ने मारा छापा

– संजू उदापुरकर और नितीन गोयल चढ़े पुलिस के हत्थे.
– दोनों बुकियों के पास से पांच मोबाईल व सट्टे का हिसाब किताब भी बरामद
– वर्ल्ड कप के फायनल मुकाबले पर चला रहे थे सट्टा, शहर पुलिस कर रही मामले की जांच.

अमरावती / दि. 20– गत रोज जब पूरा शहर क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने में व्यस्त था तथा हर ओर क्रिकेट का खुमार छाया हुआ था. तब क्रिकेट के खेल पर सट्टा लगानेवाले बुकी अपने धंधे में व्यस्त थे और सटोरिया द्बारा क्रिकेट मैच पर जमकर दांव खेले जा रहे थे. ठीक उसी समय शहर पुलिस द्बारा ऐसे सट्टा बुकियो और सटोरियों पर अपनी निगाहें जमाकर रखी गई थी. जिसके चलते वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खत्म होते- होते सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के सीआईयु नामक विशेष पथक ने मसानगंज स्थित मनपा स्कूल के पास छापा मारकर दो बडे सट्टा बुकियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. जिनके द्बारा जिलेभर के सटोरियों से क्रिकेट मैच पर बडे- बडे गांव की खायवाली व लगवाली की जा रही है. पकडे गये दोनों बुकियों के नाम संजय नारायणराव उदापुरकर (51, छोटा बाजार, परतवाडा) तथा नितीन गेंंदालाल गोयल (31, संतोषी नगर, अमरावती) बताए गये है.
जानकारी के मुताबिक शहर पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले के ्रग्रामी इलाको में सट्टा व्यवसाय का काफी तगडा नेटवर्क रहनेवाला संजय उदापुरकर वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले पर सट्टे का धंधा चलाने हेतु अमरावती आया हुआ है और उसने मसानगंज परिसर में किसी छोटू ठाकुर नामक व्यक्ति के घर पर किराए का कमरा लेकर रखा है. जहा पर वह अपना पंटर रहनेवाले नितीन गोयल के साथ मिलकर क्रिकेट सट्टे का धंधा चला रहा है. ये जानकारी मिलते ही सीआईयु पथक ने तुरंत ही मसानगंज परिसर में छापा मारा और वहां से नितीन गोयल पकडा गया. इस समय तक संजय उदापुरकर पूरा माल समेटर उन्हे भाग निकलने की तैयारी कर चुका था. जिसे सीआईयु पथक ने नितीन गोयल की निशानदेही पर समय रहते गिरफ्तार किया. साथ ही इन दोनों के पास से पांच एन्ड्राईड फोन सहित सट्टे की खायवाडी व लगवाडी के हिसाब किताब का ब्यौरा भी जब्त किया.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल व विक्रम साली एवं सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे के मार्गदर्शन तथा सीआईयु के प्रभारी एपीआई महेंद्र इंगले के नेतृत्व में पीसआय गजानन राजमल्लू, एएसआय अनिकेत कासार, पोहेकां, सुनील लासुरकर व विनय मोहोड, नापोकां जहीर शेख व अतुल संभे एवं पोकां राहुल ढेंगेकर व विनोद काटकर द्बारा की गई है.

* ग्रामीण में सट्टे का जाल बिछा रखा है संजय उदापुरकर ने
– नितीन गोयल की इतवारा बाजार में है मोबाइल शॉपी
दोनों सट्टा बुकिंग को हिरासत में लेने के बाद शुरू की गई पडताल मेंं पता चला है कि परतवाडा से वास्ता रखनेवाले संजय उदापुरकर ने अमरावती शहर से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे का जाल बिछा रखा है तथा अमरावती में ईतवारा बााार परिसर स्थित बालाजी मंदिर के पास मोबाइल शॉपी चलानेवाला नितीन गोयल उसके पंटर के तौर पर काम करता है. गत रोेज ये दोनों लोग मसानगंज परिसर में बैठकर वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले पर सट्टा चला रहे थे. जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने दोनों को धर धबोचा तथा दोनों के खिलाफ नागपुरी गेट थाने में भादंवि की धारा 420, 465, 468, 471 व 34 तथा जुआं प्रतिबंधक कानून की धारा 4 व 5 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा संबंधी मामलों पर परतवाडा कनेक्शन सामने आ चुका है.

* दर्यापुर में भी पकडा गया क्रिकेट सट्टा, दो बुकी धरे गए
-येवदा के सावलापुर में एलसीबी ने मारा छापा
वही दूसरी ओर गत रोज ग्रामीण पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा के पथक ने गुप्त सूचना के आधार पर दर्यापुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत येवदा के निकट सावलापुर गांव में छापा मारकर दो लोगों के क्रिकेट मैच पर सट्टे के बेटिंग करते रंगे हाथ धर दबोचा. विजय शंकरलाल अग्रवाल (42, येवदा) तथा अथरोद्दीन जहीरोद्दीन (23, येवदा) नामक इन दोनों बुकियों द्बारा नांदेड में रहनेवाले शेख निसार नामक व्यक्ति के पास सट्टे के आंकडे उतारे जा रहे थे और अलग-अलग सटोरियों से क्रिकेट का सट्टा लिया जा रहा था. इन दोनों सट्टाबूकियों को ग्रामीण अपराध शाखाा के पथक ने हिरासत में लेने के साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए आसेगांव पूर्णा पुलिस के हवाले किया.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल व अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन में तथा ग्रामीण अपराध शाखा के पीआय किरण वानखडे के नेतृत्व में पीएसआय संजय शिंदे व पुलिस कर्मी त्र्यंबक मनोहर, सुनील महकमे, सै. अजमत, ुसधीर बावने, निलेश डांगोरे, सागर धापक व चालक नीलेश येते द्बारा की गई.

Related Articles

Back to top button