अमरावतीमुख्य समाचार

नयन लुणिया अपहरण कांड में मिला बड़ा सबूत

शारदा नगर से रवि नगर की ओर भागे थे अपहरणकर्ता युवक-युवती

  • रवि नगर में श्रीमाली कॉम्प्लेक्स के सामने छोड़ी दुपहिया

अमरावती प्रतिनिधि / दि. 18 – स्थानीय शारदा नगर परिसर में रहनेवाले जैन समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति मुकेश लुणिया के चार वर्षीय पुत्र नयन लुणिया का मोटरसाईकिल पर आए एक युवक व एक युवती द्वारा बीती शाम करीब 7.55 बजे लाटेबाई स्कूल के सामने स्थित मैदान के पास से अपहरण कर लिया गया था. घटना के वक्त नयन अपनी दादी का हाथ पकड़कर टहल रहा था तथा पास ही उसकी दस वर्षीय बड़ी बहन साईकिल चला रही थी. सरेआम हुई इस अपहरण की वारदात के चलते जहां एक ओर लुणिया परिवार भयाक्रांत है, वहीं शारदा नगर सहित समूचे शहर में जबरदस्त सनसनी व्याप्त है. मामले की जानकारी मिलते ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने तुरंत ही मौके का मुआयना किया. साथ ही पुलिस ने अपनी जांच शुरू करते हुए परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया, जिनके जरिए पुलिस के हाथ एक बड़ा सबूत लगा है, जिसके मुताबिक इस अपहरण कांड में दो नहीं, बल्कि चार लोग शामिल थे. ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि नयन की किडनैपिंग के पीछे कोई सोची समझी गहरी चाल है, जिसे इन चार लोगों की गैंग ने अंजाम दिया है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में कुछ नई व अहम जानकारियां सामने आई है, जिसके मुताबिक अपरहणकर्ताओं का ऑटो रवि नगर से निकल बडनेरा रोड की बजाय अंबादेवी मंदिर होते हुए गांधी चौक की ओर रवाना हुआ था. साथ ही इस समय तक बच्चा ऑटो में सवार युवक युवती से काफी हद तक घुल मिल भी गया था.
 इसके साथ ही यह भी पता चला है कि यह ऑटो पंचवटी चौक होते हुए पॉवर हाऊस यानि नागपुर रोड स्थित वेलकम पॉईंट पहुंचा था, जहां पर दोनों युवक युवती नयन को अपने साथ लेकर ऑटो से उतर गये.  यह अपने आप में बेहद चौंकानेवाली जानकारी है, जिसके मद्देनजर संभावना जताई जा रही है कि नयन को यहां से किसी निजी लग्जरी बस के जरिए अमरावती से बाहर ले जाया गया है. ऐसे में पुलिस अब करीब चार अलग अलग एंगल से इस मामले की जांच कर रही है. वहीं पता यह भी चला है कि जिस मोटरसाईकिल का इस घटना में प्रयोग किया गया था, वह एबी शाईन मोटरसाईकिल थी. फिलहाल इस वाहन का क्रमांक स्पष्ट तौर पर ज्ञात नहीं हो पाया है, लेकिन पुलिस ने अपनी जांच के दायरे में एबी शाईन दुपहिया वाहन को भी रखा है और फुटेज में दिखाई दे रहे वाहन की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
इसके साथ ही मामले की प्राथमिक जांच में पता चला था कि नयन का अपहरण करने के बाद मोटर साईकिल पर सवार होकर आये युवक युवती उसे लेकर शारदा नगर से रवि नगर की ओर भागे थे, जिसके बाद पुलिस ने इस परिसर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू किये. जिसके तहत रवि नगर चौक के पास लगे सीसीटीवी फुटेज में ये दोनों लोग श्रीमाली कॉम्प्लेक्स के सामने अपनी मोटर साईकिल पार्क करते दिखाई दिये. इस समय नयन लुणिया मोटरसाईकिल पर पीछे बैठी युवती के पास था और बार बार उसकी पकड़ से छूटने का प्रयास कर रहा था. यहां पर अपनी मोटरसाईकिल पार्क करने के बाद इन दोनों ने एक ऑटो रूकवाया और ये नयन को अपने साथ उस ऑटो में बिठाकर आगे रवाना हो गये. वहीं इन दोनों अपहरणकर्ताओं ने रवि नगर में जिस स्थान पर बीती शाम अपनी मोटरसाईकिल पार्क की थी, वहां के सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया कि रात करीब सवा दस बजे के आसपास दो अन्य युवक वहां पहुंचे और उस मोटरसाईकिल को अपने साथ ले गये. इससे यह साफ हो गया है कि नयन लुणिया का अपहरण किसी गैंग बड़ी सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है.
नयन लुणिया का अपहरण हुए करीब एक पूरा दिन बीत चुका है, इस दौरान राजापेठ थाना पुलिस सहित पूरा पुलिस महकमा उसकी तलाश में जुटा हुआ है, किंतु उपरोक्त एक सूराग हाथ लगने के अलावा अब तक पुलिस के हाथ नयन को लेकर कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है. हालांकि पुलिस पूरी ताकत के साथ मामले की तफ्तीश में लगी हुई है.
इधर शहर के एक प्रतिष्ठित कारोबारी परिवार के बच्चे का अपहरण हो जाने की खबर से शारदा नगर सहित समूचे शहर में जबरदस्त हड़कंप व्याप्त है, तथा चर्चाओं का बाजार गर्म होने के साथ ही छोटे बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता का माहौल है. साथ ही इस समय मुकेश लुणिया के शारदा नगर परिसर स्थित निवास पर उनकी जान-पहचानवाले लोगों का मिलने जुलने हेतु तांता लगा है और नयन की फिक्र में लुणिया परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है.

Related Articles

Back to top button