अमरावतीखेलमुख्य समाचार

टाईब्रेकर में बिलासपुर विजयी

दिल्ली ने जीता तीसरा स्थान

* मेजर ध्यानचंद कप ऑल इंडिया महिला हॉकी
अमरावती/ दि. 2-खेलों इंडिया बिलासपुर और मुंबई साई के बीच हुए मेजर ध्यानचंद कप ऑल इंडिया महिला हॉकी स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में रोमांच बना रहा. निर्धारित समय में मुकाबला 0-0 से बराबर रहने पर टाईब्रेकर से फैसला करना पडा. जिसमें बिलासपुर की लडकियों ने तडातड गोल दागकर चार-पांच से विजय प्राप्त की. मेजर ध्यानचंद कप पर कब्जा किया. उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय महिला हॉकी की यह बडी स्पर्धा शिवाजी शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय के मैदान पर हुई. टूर्नामेंट में 8 टीमों ने भाग लिया. तीसरे स्थान के लिए फाइनल से पहले खेले गये मुकाबले में स्टील प्लांट स्पोर्ट बोर्ड दिल्ली ने गुरनूर महिला हॉकी अकादमी जालंधर को 5-2 से हराया.
दिल्ली की खिलाडी राखी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का पुरस्कार दिया गया. ऐसे ही मुंबई टीम की गोलकीपर सोनल और दास को भी विशेष बक्षीस दिए गए.
पुरस्कार वितरण विधायक यशोमती ठाकुर के हस्ते किया गया. बिलासपुर खेलों इंडिया को मेजर ध्यानचंद ट्रॉफी और नकद 51 हजार, उपविजेता मुंबई को ट्रॉफी और 41 हजार, दिल्ली को ट्रॉफी और 31 हजार कैश पुरस्कार प्रदान किए गए. संस्था के उपाध्यक्ष पाटिल, स्पर्धा के संयोजक हेमंत कालमेघ, पूर्व महापौर विलास इंगोले , नम्रता पावडे उपस्थित थी. संचालन डॉ. कुशल झंवर ने किया. प्रस्तावना अंजली भुयार ने रखी. आभार नम्रता पावडे ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button