अमरावतीमुख्य समाचार

भाजपा अपने तीन झोन सभापतियों को दुबारा दे सकती है मौका

 दो झोन में सभापति पद मिलेगा कांग्रेस व एमआईएम को

अमरावती/प्रतिनिधि दि.2 – स्थानीय मनपा में कल शनिवार 3 अप्रैल को मिनी महापौर कहे जाते पांच झोन के सभापतियों का चुनाव होने जा रहा है. यह मनपा के मौजूदा सदन व पार्षदों के कार्यकाल का अंतिम वर्ष रहने के चलते सभी दलों में मिनी महापौर बनने हेतु इच्छूकों की अच्छीखासी संख्या है और सभी पार्टियोें में इस पद के लिए जबर्दस्त लॉबिंग भी देखी जा रही है. वहीं यह लगभग तय है कि, झोन क्रमांक 3 व झोन क्रमांक 5 क्रमश: कांग्रेस व एमआईएम केे हिस्से में रहेंगे. वहीं झोन क्रमांक 1, 2 व 4 पिछली बार की तरह इस बार भी भाजपा के ही पास रहनेवाले है. इसमें भी उम्मीद जतायी जा रही है कि भाजपा द्वारा पिछली बार चुने गये झोन सभापतियों को ही इस बार भी दुबारा मौका देते हुए मिनी महापौर पद पर कायम रखा जायेगा.

बता दें कि, झोन क्रमांक 3 हमालपुरा में कांग्रेस के 4, शिवसेना के 2, बसपा के 4 व भाजपा के 5 ऐसे कुल 15 पार्षद है. यहां पर इससे पहले भी कांंग्रेस का कब्जा था और इस बार कांग्रेस अपने सहयोगी दलोें की सहायता से हमालपुरा झोन में अस्मा फिरोज खान को सभापति निर्वाचित कर सकती है. वहीं दूसरी ओर झोन क्रमांक 5 भाजी बाजार में कांग्रेस व एमआईएम के 7-7 व भाजपा के 6 ऐसे कुल 20 पार्षद है. इस झोन का सभापति पद पिछली बार भी एमआईएम के पास था और इस बार यहां से एमआईएम पार्षद नसीम बानो अकील पहलवान का झोन सभापति चुना जाना तय माना जा रहा है.
इसके अलावा झोन क्रमांक 1 रामपुरी कैम्प, झोन क्रमांक 2 राजापेठ व झोन क्रमांक 4 बडनेरा में भाजपा बहुमत की स्थिति में है. जहां पर विगत वर्ष क्रमश: संजय वानरे, नूतन भुजाडे व रेखा भुतडा मिनी महापौर निर्वाचित हुए थे. जानकारी के मुताबिक भाजपा द्वारा इस बार भी इन तीनों सभापतियों को संबंधित झोन में दोबारा मौका दिया जायेगा.
बता दें कि मनपा के पांचों झोन सभापति के चुनाव 3 अप्रैल की सुबह 11 बजे से डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सभागार में पीठासीन अधिकारी जिलाधीश शैलेश नवाल की उपस्थिति में होंगे. इससे पहले 3 अप्रैल की सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक पांचों झोन के सभापति पद हेतु नामांकन पत्र स्वीकार किये जायेंगे. पश्चात सुबह 11 से 11.30 बजे तक झोन क्रमांक 1 रामपुरी कैम्प, 11.30 से 12 बजे तक झोन क्रमांक 2 राजापेठ, दोपहर 12 से 12.30 बजे तक झोन क्रमांक 3 हमालपुरा, 12.30 से 1 बजे तक झोन क्रमांक 4 बडनेरा तथा 1 से 1.30 बजे तक झोन क्रमांक 5 भाजीबाजार के सभापति पद हेतु चुनाव की प्रक्रिया ली जायेगी.

Related Articles

Back to top button