अमरावतीमुख्य समाचार

विषय समिती व झोन समिती सभापति पदोें पर भाजपा का दबदबा कायम

  • पांच में से तीन झोन सभापति पद भाजपा के पास

  • कांग्रेस व एमआईएम के हिस्से में एक-एक सभापति पद

  • तीन विषय समितियों के सभापति पद भाजपा के हिस्से में

  • शिक्षा समिती सभापति पद भाजपा गुट में शामिल युवा स्वाभिमान के पास

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२२ – विगत लंबे समय से अमरावती मनपा की चार विषय समितियों के सभापति व उपसभापति पद तथा पांचों झोन के सभापति पद के चुनाव अटके पडे थे. जिनकी निर्वाचन प्रक्रिया मंगलवार २२ सितंबर को संभागीय राजस्व अप्पर आयुक्त मंगेश मोहिते की देखरेख में संपन्न करायी गयी. इस हेतु मनपा मुख्यालय के विश्वरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सभागार में विशेष सभा आहूत की गई. जिसमें सभी विषय समितियों के सभापति व उपसभापति तथा मिनी महापौर कहे जाते झोन सभापति पद के चुनाव लिये गये.
इसमें से तीन झोन सभापति पद भाजपा के हिस्से में आये है. वहीं कांग्रेस व एमआईएम के हिस्से में एक-एक झोन सभापति पद आया है. इसके अलावा चारों विषय समिती के सभापति व उपसभापति पदों पर भाजपा गुट का ही बोलबाला रहा. जिसमें से शिक्षण समिती सभापति पद भाजपा गुट में शामिल युवा स्वाभिमान पार्टी के हिस्से में गया है. इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक झोन क्रमांक १ (रामपुरी कैम्प) के सभापति पद पर भाजपा के संजय वानरे, झोन क्रमांक २ (राजापेठ) के सभापति पद पर भाजपा की नूतन भुजाडे तथा झोन क्रमांक ४ (बडनेरा) के सभापति पद पर भाजपा की रेखा भूतडा का चयन हुआ.
वहीं झोन क्रमांक ३ (हमालपुरा) के सभापति पद पर कांग्रेस की वंदना कंगाले तथा झोन क्रमांक ५ (भाजीबाजार) के सभापति पद पर एमआईएम के अब्दूल खलील शेख इब्राहीम निर्वाचित घोषित हुए. इसके अलावा मनपा की चारों विषय समितियों में भाजपा का स्पष्ट बहूमत रहने के चलते चारों विषय समितियों के सभापति व उपसभापति पदों पर भाजपा के गुट के पार्षदोें का निर्वाचित होना पहले से तय था. जिसमें विधि समिती सभापति पद पर भाजपा के प्रणित सोनी व उपसभापति पद पर भाजपा की वंदना मंडके, शहर सुधार समिति के सभापति पद पर भाजपा के अजय गोेंडाणे व उपसभापति पद पर भाजपा की सुचिता बिरे, शिक्षा सभापति पद पर भाजपा गुट में शामिल रहनेवाले युवा स्वाभिमान पार्टी के आशिष गावंडे व उपसभापति पद पर स्वाती जावरे तथा महिला व बालकल्याण समिती सभापति पद पर भाजपा की सुनंदा खरड व उपसभापति पद पर भाजपा की माधुरी ठाकरे का निर्विरोध चयन हुआ. पीठासीन अधिकारी के रूप में उपस्थित अपर आयुक्त मंगेश मोहिते की देखरेख में इस निर्वाचन प्रक्रिया का पूरा कामकाज मनपा उपायुक्त सुरेश पाटिल, नगर सचिव मदन तांबेकर, जनसंपर्क अधिकारी भूषण पुसदकर तथा संदीप वडूरकर ने संभाला. नवनिर्वाचित सभापतियों व उपसभापतियों के नामों की घोषणा के साथ ही पीठासीन अधिकारी द्वारा नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत व सत्कार किया गया. इसके साथ ही सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने भी एक-दूसरे को पुष्पगुच्छ देकर बधाईयां दी.

Related Articles

Back to top button