अमरावतीमुख्य समाचार

भाजपा सरकारें हमारे आंदोलन को दबाने और रोकने का प्रयास कर रही

  •  बाईक रैली लेकर निकले बच्चु कडू ने लगाया शिवराज सरकार पर आरोप

  •  मध्यप्रदेश में भोजन व निवास की व्यवस्था में डाले जा रहे अडंगे

  •  आज भोपाल से रवाना होकर गुना पहुंच रहीबाईक रैली, कल सुबह यूपी बॉर्डर क्रॉस की जायेगी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.7 – इस समय दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने हेतु महाराष्ट्र के राज्यमंत्री बच्चु कडू अपने साथ सैंकडों किसानोें को लेकर बाईक रैली के जरिये दिल्ली जाने हेतु रवाना हुए है. जिसके तहत वे गत रोज बैतूल से निकलकर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे और सोमवार को यह रैली भोपाल से निकलकर गुना पहुंच रही है. जहां से आगे बढते हुए मंगलवार की सुबह उत्तरप्रदेश की राज्य की सीमा में दाखिल होगी. सोमवार की सुबह भोपाल जिले के भरेसिया से गुना हेतु रवाना होते समय राज्यमंत्री बच्चु कडू ने आरोप लगाया कि, भाजपा शासित मध्यप्रदेश में उनकी बाईक रैली को रोकने एवं उनके आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसके तहत मध्यप्रदेश में उनके भोजन व निवास की व्यवस्था तक नहीं होने दी जा रही.
बता दें कि, अमरावती के गुरूकूंज मोझरी से रवाना होने के बाद राज्यमंत्री बच्चू कडू अपने सैंकडों समर्थकों के साथ बाईक रैली लेकर मध्यप्रदेश के बैतूल पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के रूकने हेतु एक मंगल कार्यालय बुक करवाया था. किंतु यह बुकींग ऐन समय पर रद्द हो गयी और राज्यमंत्री बच्चु कडू को अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक गोदाम में रात बितानी पडी. जिसके बाद रविवार की सुबह यह बाईक रैली बैतूल से निकलकर अपने अगले गंतव्य की ओर रवाना हुई और इटारसी में भोजन करते हुए रविवार की रात मध्यप्रदेश की राजधानी रहनेवाले भोपाल जिले के भरेसिया गांव पहुंची. जहां पर इस रैली ने रात्री विश्राम किया. पश्चात यह रैली सोमवार की सुबह भरेसिया से अपने अगले पडाव की ओर रवाना हुई और सोमवार की शाम तक मध्यप्रदेश के गुना जिले तक पहुंच रही है. जिसके बाद मंगलवार की सुबह यह रैली गुना से आगे बढते हुए एक अन्य भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर जायेगी.
किसानों के आंदोलन को समर्थन देने हेतु निकाली गई इस बाईक रैली में करीब 300 दुपहिया वाहनों एवं 100 चार पहिया वाहनों का समावेश है. साथ ही राज्यमंत्री बच्चु कडू खुद एक दुपहिया वाहन चलाते हुए रोजाना 200 किलोमीटर की दूरी तय कर रहे है. यह रैली 9 अथवा 10 दिसंबर को दिल्ली पहुचेगी. जहां पर राज्यमंत्री बच्चु कडू अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होंगे. जानकारी मिली है कि, मध्यप्रदेश राज्य के विभिन्न शहरों से होकर गुजर रही राज्यमंत्री बच्चू कडू की इस बाईक रैली को वहां के हर गांव व कस्बे में ग्रामीणों व किसानों की ओर से व्यापक समर्थन मिल रहा है. जिससे रैली में शामिल सभी किसानों और प्रहार समर्थकों का उत्साह बढ रहा है.

गोदाम व धर्मशाला में गुजारी दो रातें

विगत शुक्रवार को अमरावती से रवाना हुई यह बाईक रैली शनिवार की शाम बैतूल एवं रविवार की शाम भोपाल के भरेसिया पहुंची थी और इन दोनों स्थानों पर बाईक रैली में शामिल सभी लोगों ने रात्री विश्राम किया. इसके तहत बैतूल के परसोड़ा में बैतूल निर्वाचन क्षेत्र के विधायक निलय डागा ने रात में किसानों के पहुंचने की खबर मिलते ही उनके रात्रि विश्राम एवं भोजन की व्यवस्था अपने वेयर हाउस परिसर में कराई. यहां पर राज्यमंत्री बच्चु कडू अपने कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर ही बिस्तर बिछाकर सोये. इस समय बैतूल में रात का तापमान काफी सर्द था. पश्चात रविवार की सुबह बैतूल से रवाना होते समय मीडिया से चर्चा में राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कहा कि जमीन पर सोने का उन्हें कोई गम नहीं है, गर्व की बात यह है कि हम किसान के लिए कुछ पल उनके लिए बिता रहे हैं. ऐसे मौके पर हम प्रधानमंत्री से आशा करते हैं कि आप भी सेवक बनकर आओ, तब जाकर हल निकलेगा. राज्यमंत्री बच्चु कडू ने बैतूल में पूर्व नगर सुधार न्यास अध्यक्ष एवं समाजसेवी राजीव खंडेलवाल के निवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. इस दौरान युवा नेता योगी खंडेलवाल और उनके बेटे युग खंडेलवाल ने उनका स्वागत किया. वहीं दूसरी ओर भोपाल के भरेसिया में सुभाष यादव नामक व्यक्ति द्वारा इस बाईक रैली में शामिल सभी लोगों के भोजन व निवास की व्यवस्था की गई. पश्चात सोमवार की सुबह यह बाईक रैली भरेसिया से निकलकर गुना हेतु रवाना हुई.

Related Articles

Back to top button