अमरावतीमुख्य समाचार

देहात में सर्वाधिक कारभारी भाजपा, अजीत गट के

उबाठा, शरद गट रह गया पीछे

* ग्राम पंचायत चुनाव के परिणाम घोषित होना शुरु
* राणे, मुंडे ने उडाया गुलाल
* पाटिल, खडसे, महाडिक, विखे रह गए हाथ मलते
अमरावती/दि.6- प्रदेश की 2359 ग्राम पंचायत के रविवार को कराए गए चुनाव में दोपहर को ताजा अपडेट मिलने तक भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना शिंदे गट और अजीत पवार की राकांपा आगे रहने के ट्रेंड मिल रहे थे. जबकि कांग्रेस का परिणाम सिफर नजर आ रहा था. शरद पवार और उद्धव ठाकरे गट भी अनेक स्थानों पर प्रभाव नहीं दिखा पाया. महायुति को घोषित 1322 ग्राप के परिणामों में 788 स्थानों पर सफलता मिली. मविआ 292 जगहों पर आगे रही. अन्य 163 जगहों पर आगे बताए जा रहे हैं. किंतु चुनाव में एक बडी विशेषता यह रही कि कई जगहों पर वोटर्स ने प्रस्थापित नेता और पार्टी को खारिज करते हुए अपक्षों पर भरोसा दर्ज किया. जिसमें भाजपा के राधाकृष्ण विखे पाटिल, धनंजय महाडिक, सतेज पाटिल को धक्का लगा है. विखे पाटिल गट का नगर जिले के वाकडी में प्रदर्शन फिका रहा. चिंचवाड जिला कोल्हापुर में विधायक सतेज पाटिल और सांसद धनंजय महाडिक के पैनल को निर्दलियों के हाथों पराजय चखनी पडी.
ेजलगांव जिले में भाजपा सांसद रक्षा खडसे ने रावेर के 13 में से 7 ग्राम पंचायतों पर पार्टी का वर्चस्व कायम रखा. उन्होंने अपने ससुर एकनाथ खडसे को धक्का दिया. खडसे के नेतृत्व में राकांपा शरद पवार गट को भार सहनी पडी.
परली की तीन ग्राम पंचायतों में 2 पर धनंजय मुंडे और एक पर पंकजा मुंडे का दबदबा रहा. वैजनाथ तहसील के हिवरा, सोने हिवरा, वाणटाकली तांडा ग्रामों पर पंकजा का बोलबाला था अब 2 ग्राम पंचायत भाई धनंजय के ताबे में चली गई. केंद्रिय मंत्री नारायण राणे सिंधुदुर्ग जिले में करिश्मा कायम रख सके. उन्होंने 5 में से 4 ग्रापं पर भाजपा को विजय दिलाई. विजयी प्रत्याशी नीतेश राणे से मिलने कणकवली उनके बंगले पर पहुंचे. बारामती की सभी 12 ग्रापं पर अजीत पवार की सत्ता कायम रही. आमबी बद्रुक, भोंडवे वाडी, पवई माल, महसोबा नगर, पानसरे वाडी, गाडी खेल, जराडवाडी, करंजे, कुतवल वाडी में राष्ट्रवादी कांगे्रस अजीत पवार गट के उम्मीदवार विजयी हुए. नाशिक जिले में मनसे का खाता खुला जब जवाहले ग्राप पर संगीता गायकवाड 558 वोट लेकर विजयी रही. जलगांव में भी शिवसेना शिंदे गट ने 11 ग्राप पर कब्जा किया. यहां के चुनाव नतीजों पर सभी की निगाहे टिकी थी.
* दोपहर तक चुनाव अपडेट
कुल ग्राम पंचायत – 2359
भाजपा – 372
शिवसेना शिंदे – 174
राकांपा अजीत पवार – 242
शिवसेना उबाठा – 78
कांग्रेस – 126
राकांपा शरद पवार – 88

Related Articles

Back to top button